खेल

बड़ा रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास...डिविलियर्स और कोहली की धमाकेदार जोड़ी ने किया ये कमाल

Gulabi
13 Oct 2020 3:36 AM GMT
बड़ा रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास...डिविलियर्स और कोहली की धमाकेदार जोड़ी ने किया ये कमाल
x
इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबाला खेला गया।
जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबाला खेला गया। इस मैच में बैंगलोर की विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की तूफानी जोड़ी ने एक और धमाकेदार साझेदारी निभाई। इन दोनों बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में 10वीं बार शतकीय साझेदारी निभाई और तमाम जोड़ियों को पीछे छोड़ दिया।

कोलकाता के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस बड़े स्कोर तक पहुंचने में डिविलियर्स की आतिशी अर्धशतकीय पारी सबसे अहम रही। इस धाकड़ बल्लेबाज ने महज 33 गेंद पर 73 रन की नाबाद पारी खेली। युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 47 जबकि कप्तान विराट कोहली ने 33 रन की नाबाद पारी खेली।

कोहली ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

इससे पहले विराट कोहली अपने पुराने जोड़ीदार विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल के साथ मिलकर 9 बार शतकीय साझेदारी निभाई थी। सोमवार (12 अक्टूबर) को कोलकाता के खिलाफ शतकीय साझेदारी करते हुए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा। इस साझेदारी में डिविलियर्स के बल्ले के कुल 73 रन निकले जबकि कोहली ने 22 रन का योगदान दिया।

हैदराबाद के लिए खेलते हुए शिखर धवन ने डेविड वार्नर के साथ 6 बार शतकीय साझेदारी निभाई थी। वहीं हैदराबाद की मौजूदा ओपनिंग जोड़ी वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने भी 5 बार शतकीय साझेदारी की है। 5 बार शतकीय साझेदारी करने की लिस्ट में कोलकाता के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा का नाम भी है।

डिविलियर्स-कोहली की 10वीं शतकीय साझेदारी

इंडियन प्रीमियर लीग में यह 10वां मौका था जब कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी ने टीम के लिए 100 रन से ज्यादा की साझेदारी निभाई है। इस अनुभवी जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की अटूट साझेदारी निभाई। इस जोड़ी की तूफानी बल्लेबाजी की वजह से ही बैगलोर ने कोलकाता को 196 रन की लक्ष्य दिया।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it