खेल

बॉक्सर रोहित ने ऑल इंडिया इंटर रेलवे चैंपियनशिप में अपना गोल्ड डिफेंड किया

Kunti Dhruw
27 Nov 2022 6:50 AM GMT
बॉक्सर रोहित ने ऑल इंडिया इंटर रेलवे चैंपियनशिप में अपना गोल्ड डिफेंड किया
x
नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता रोहित टोकस ने गुवाहाटी में हाल ही में संपन्न अखिल भारतीय अंतर रेलवे चैंपियनशिप में अपने स्वर्ण का सफलतापूर्वक बचाव किया। रोहित टोकस, जो 67 किलोग्राम में लड़ते हैं, ने फाइनल में दक्षिण मध्य रेलवे के आशीष चौधरी को 5-0 की सर्वसम्मत स्कोर लाइन के साथ हराया। उन्होंने सेमीफाइनल में सेंट्रल रेलवे के अक्षय मानकर को भी इसी स्कोर लाइन से हराया।
उसी के बारे में बात करते हुए, एक उत्साहित रोहित टोकस ने कहा, "मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं अपने स्वर्ण का बचाव करने में कामयाब रहा, यह ऐसी चीज थी जिस पर मैं कड़ी मेहनत कर रहा था। अब मेरा अगला ध्यान सीनियर नेशनल्स पर है जो दिसंबर के अंत या जल्दी शुरू होगा। आगामी वर्ष।
मैं गति को जारी रखना चाहता हूं और कड़ी मेहनत करना चाहता हूं। मैं अपनी चाल और तकनीक में सुधार करना चाहता हूं। यह जीत सुनिश्चित करती है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं।"
"यह मेरे लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष रहा है और मैं गति को जारी रखना चाहता हूं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं क्योंकि अगले साल विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल भी होंगे और मैं वहां भी स्वर्ण पदक प्राप्त करना चाहूंगा।"
रोहित रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड द्वारा करनाल सिंह स्टेडियम में लगाए गए ट्रेनिंग कैंप में शामिल होंगे। कैंप 28 नवंबर से शुरू होगा और सीनियर नेशनल पर फोकस करेगा।

- IANS

Next Story