खेल

गेंदबाजों को संयम से गेंदबाजी करनी होगी: तस्किन पहले टेस्ट से पहले

Kunti Dhruw
12 Dec 2022 3:25 PM GMT
गेंदबाजों को संयम से गेंदबाजी करनी होगी: तस्किन पहले टेस्ट से पहले
x
चैटोग्राम: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने कहा कि गेंदबाजों को धैर्य से गेंदबाजी करनी होगी और चटोग्राम में सपाट बल्लेबाजी की सतह होने की उम्मीद में अपने विरोधियों से गलतियां करने का इंतजार करना होगा. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट बुधवार से चटोग्राम में होगा।
पिच क्यूरेटर, प्रवीण हिंगणिकर ने टेस्ट से दो दिन पहले बीच की सभी सतहों पर थोड़ी घास छोड़ी है। लेकिन जैसा कि तीसरे वनडे में स्पष्ट था, बल्लेबाजों को क्रीज पर अपने समय का लुत्फ उठाने में सक्षम होना चाहिए और यह गेंदबाजों के लिए एक लंबी मेहनत होगी। तस्किन को लगता है कि उनकी टीम के लिए अनुशासन के साथ गेंदबाजी करना ही एकमात्र रास्ता है।
तस्किन पिछले दो वर्षों से बांग्लादेश के प्रमुख तेज गेंदबाज रहे हैं, लेकिन हाल के वर्षों में उन्हें चोट लगने की समस्या रही है। वह पीठ की चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले दो वनडे से चूक गए थे। उन्होंने तीसरे एकदिवसीय मैच में 2/89 के आंकड़े प्राप्त करते हुए टीम में वापसी की। वह उन गेंदबाजों में से एक थे जिन्हें इशान किशन ने 210 की अपनी दस्तक के दौरान आक्रमण करने के लिए लिया था। चटोग्राम में, तेज गेंदबाजों का गेंदबाजी औसत उच्च है। तस्किन को लगता है कि यह उनकी तरफ से है कि वे खुद को "इतना कुशल" बनाएं ताकि सतह को समीकरण से बाहर कर सकें।
"यह हर जगह समान है: टॉप ऑफ ऑफ [स्टंप]। अगर हम इस मुद्दे को बल देने की कोशिश करते हैं, तो यह हमारे पक्ष में काम नहीं करेगा। हम रन लीक करेंगे। वे अच्छे खिलाड़ी हैं, इसलिए हमें नई गेंद को स्विंग कराना होगा।" थोड़ा। शायद पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग मिल जाए। हमें उनका धैर्य तोड़ने की कोशिश करनी होगी। हमें धैर्य से गेंदबाजी करनी होगी और उनकी गलतियों का इंतजार करना होगा। यह कहना सही नहीं होगा कि हम उन्हें उड़ा देना चाहते हैं, "ईएसपीएनक्रिकइन्फो तस्कीन के हवाले से कहा।
"तेज गेंदबाज आदर्श रूप से हरे रंग की चोटी पर गेंदबाजी करना चाहते हैं। परिस्थितियां हमारे हाथ में नहीं हैं। हमें दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड में धीमी और सपाट पटरियां मिली हैं। हमें खुद को इतना कुशल बनाना होगा कि हम सभी प्रकार के विकेटों पर अच्छी गेंदबाजी कर सकें।" महान गेंदबाज भी सपाट पिचों पर पांच चौके लगा रहे हैं। हमें परिस्थितियों पर ध्यान देने के बजाय अपने आत्म-सुधार पर ध्यान देना होगा।"
लेकिन तस्किन पहले टेस्ट के लिए निश्चित नहीं हैं क्योंकि उन्हें अभी पूरी फिटनेस हासिल करनी है। वह स्वीकार करते हैं कि वह पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं कि उनका वर्कलोड टीम के प्रबंधन द्वारा निर्धारित मानक तक है या नहीं। "टीम प्रबंधन मेरे वर्कलोड बिल्ड-अप के बारे में चिंतित है। मैं अभी चोट से वापस आया हूं, इसलिए मैं वर्कलोड बिल्ड-अप, फिटनेस और बॉलिंग लोड बढ़ाने पर काम कर रहा हूं।" मुझे खेलने के बारे में सोचो। अगर नहीं होता तो मैं शायद यह टेस्ट नहीं खेल पाता। मैं उस स्थिति में दूसरा टेस्ट खेल सकता हूं। मैंने उनसे इस बारे में बात की है। मैं अपनी वर्कलोड योजना का पालन कर रहा हूं," उन्होंने कहा।
वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद बांग्लादेश टेस्ट में संघर्ष कर रहा है। उन्होंने इस साल आठ में से केवल एक टेस्ट जीता है। उन्होंने छह मैच गंवाए हैं और एक ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। वे अभी तक भारत को टेस्ट में हरा नहीं पाए हैं। तस्कीन ने कहा कि बांग्लादेश पहले मैच को अंतिम दिन तक ले जाने का प्रयास करेगा और फिर सकारात्मक अंत के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेगा।
उन्होंने कहा, "बांग्लादेश में चटगांव बल्लेबाजी का स्वर्ग है। यहां तेज गेंदबाजों के लिए यह कभी आसान नहीं रहा। हम सुधार कर रहे हैं लेकिन हमें अभी तक अनुकूल विकेट नहीं मिले हैं। यह आमतौर पर बल्लेबाजी की पिच है।"
उन्होंने कहा, "टेस्ट क्रिकेट हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हमने टेस्ट को पांचवें दिन तक ले जाकर जीत हासिल की है, इसलिए यहां भी हमें खेल को पांचवें दिन तक ले जाना होगा।"
संभावना है कि बांग्लादेश पहले टेस्ट में दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा। यह घरेलू परिस्थितियों में एक पसंदीदा संयोजन है। तस्किन, खालिद अहमद और एबादोत हुसैन ने दिखाया है कि वे ज्यादातर परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। यहां तक कि तास्किन का मानना है कि बेहतर कार्य नीति और इच्छा पर ध्यान देने के साथ गति इकाई ने सभी प्रारूपों में बड़े पैमाने पर सुधार किया है। "एक तेज गेंदबाजी समूह के रूप में, हम सुधार के भूखे हैं। हम सभी इसमें एक साथ हैं। कार्य नैतिकता में सुधार हुआ है। यह सब हमारे हाथ में है। प्रबंधन हमारे साथ है, इसलिए यदि हमारी इच्छा बनी रहती है, तो हम बेहतर कर सकते हैं।" ," उन्होंने कहा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story