खेल

गेंदबाजों ने आखिरी लीग मैचों में सरे जगुआर, वैंकूवर नाइट्स को जीत दिलाने में मदद की

Kunti Dhruw
3 Aug 2023 9:28 AM GMT
गेंदबाजों ने आखिरी लीग मैचों में सरे जगुआर, वैंकूवर नाइट्स को जीत दिलाने में मदद की
x
ब्रैम्पटन: सरे जगुआर ने ग्लोबल टी20 कनाडा के लीग चरण के अंतिम दिन मिसिसॉगा पैंथर्स को हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। जगुआर ने संदीप लामिछाने, मैथ्यू फोर्ड और इफ्तिखार अहमद के शानदार स्पैल की मदद से पैंथर्स को 56 के मामूली स्कोर पर समेटने के बाद आसानी से अपने लक्ष्य का पीछा किया।
बुधवार को हुए दूसरे मैच में वैंकूवर नाइट्स ने टोरंटो नेशनल्स को 25 रनों से हरा दिया और खुद को प्वॉइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया। उनकी जीत हर्ष ठक्कर और कॉर्बिन बॉश की कुशल गेंदबाजी के कारण हुई।
दिन के परिणामों के साथ, सरे जगुआर, वैंकूवर नाइट्स, मॉन्ट्रियल टाइगर्स और ब्रैम्पटन वॉल्व्स ने शीर्ष चार स्थान हासिल किए और प्लेऑफ़ में प्रवेश किया।
सरे जगुआर के टॉस जीतने के बाद मिसिसॉगा पैंथर्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया। पैंथर्स की शुरुआत खराब रही, मिहिर पटेल (0) के साथ-साथ कैमरून डेलपोर्ट (4) और श्रेयस मोव्वा (17) जल्दी आउट हो गए, जिन्हें मैथ्यू फोर्ड ने जल्दी-जल्दी आउट किया। पावर-प्ले के अंत में पारी 30/3 पर संकट में थी। हालाँकि, छठे और नौवें ओवर के बीच पारी और बिखर गई, जहाँ पैंथर्स ने चार विकेट खो दिए और केवल चार रन बनाए।
बाएं हाथ के स्पिनर, अयान खान ने शोएब मलिक (5) को आउट किया, और लेग्गी, संदीप लामिछाने ने खतरनाक आजम खान (2) और टॉम कूपर (0) को जल्दी-जल्दी आउट किया। निखिल दत्ता (10) ने अहम योगदान दिया लेकिन इफ्तिखार अहमद ने उन्हें पवेलियन वापस भेज दिया। जेम्स नीशम (9*) अंत तक टिके रहे, लेकिन पैंथर्स अंततः 56 के कम स्कोर पर ढेर हो गए, जिसमें संदीप लामिछाने और इफ्तिखार अहमद ने पारी को आगे बढ़ाया।
मोहम्मद हारिस (37*) ने नाबाद पारी खेलकर जगुआर के लिए आसान रन चेज़ की शुरुआत की। हैरिस ने अपनी इच्छानुसार सीमाएं तोड़ दीं और तेजी से मामूली लक्ष्य को भेद दिया।
जतिंदर सिंह (2) और लिटन दास (10) पावरप्ले में आउट हो गए, लेकिन इफ्तिखार अहमद (8) ने मोहम्मद हारिस के साथ मिलकर यह सुनिश्चित किया कि जगुआर आठ विकेट और ग्यारह ओवर शेष रहते हुए आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंच जाए।
टोरंटो नेशनल्स पहले क्षेत्ररक्षण के लिए चुने गए। जब फखर जमान को फहीम अशरफ ने आउट किया तो नाइट्स ने शुरुआती विकेट खो दिया। पावरप्ले के अंत में, नाइट्स का स्कोर 49/1 था क्योंकि मोहम्मद रिज़वान (27) ने कॉर्बिन बॉश (30) के साथ मिलकर 62 रनों की एक और अच्छी साझेदारी करते हुए अपना पर्पल पैच बढ़ाया।
जब शाहिद अफ़रीदी ने रिज़वान और रासी वान डेर डुसेन (2) के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए तो पारी लड़खड़ा गई। नजीबुल्लाह जादरान (15) खतरनाक दिख रहे थे लेकिन चौदहवें ओवर में आउट हो गए। हर्ष ठाकर ने नाबाद कैमियो खेला और डेथ ओवरों में रियान पठान (10) के योगदान से नाइट्स 128/7 पर समाप्त हुआ।
प्लेऑफ़ में जगह पक्की करने के लिए टोरंटो नेशनल्स को 18.3 ओवर में लक्ष्य का पीछा करना था, उन्होंने पूरी ताकत से जवाब दिया। निकोलस किर्टन (19) के पहले ओवर में तीन चौके लगे।
हालाँकि, उच्च रन रेट का पीछा करना महंगा साबित हुआ क्योंकि पावरप्ले के भीतर शीर्ष क्रम ढह गया। स्पिनर, हर्ष ठाकर ने चौथे ओवर में किर्टन और हमजा तारिक (14) को आउट किया, जबकि जुनैद सिद्दीकी ने पांचवें ओवर में गेरहार्ड इरास्मस (3) और सिकंदर रजा (0) को आउट किया। इसके तुरंत बाद शाहिद अफरीदी (1) भी कॉर्बिन बॉश का शॉट चूकने के कारण आउट हो गए। पावरप्ले के अंत में, नेशनल्स 45/5 पर गर्म पानी में थे।
तीसरे नंबर पर आए डेरेन ब्रावो (28) ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, यहां तक कि उन्होंने हर्ष ठाकर के लगातार दो छक्के भी जड़े, इससे पहले कि दबाव बढ़ता रहा और उनके आसपास विकेट गिरते रहे।
ज़मान खान (14) ने कुछ चौकों के साथ डकैती को रोकने की धमकी दी, लेकिन नेशनल्स 15.5 ओवर में 103 रन पर आउट हो गए, जिसके परिणामस्वरूप वैंकूवर नाइट्स को 25 रन से जीत मिली। संक्षिप्त स्कोर:
मिसिसॉगा पैंथर्स 14.3 ओवर में 56 रन पर ऑल आउट (श्रेयस मोव्वा 17; संदीप लामिछाने 3-6, मैथ्यू फोर्डे 2-8, इफ्तिखार अहमद 2-13) सरे जगुआर से 9 ओवर में 59/2 से हार गए (मोहम्मद हैरिस 37; उस्मान कादिर 1-) 21) 8 विकेट से.
वैंकूवर नाइट्स 20 ओवर में 128/7 (कॉर्बिन बॉश 30, हर्ष ठाकर 23*; सिकंदर रजा 2-15, शाहिद अफरीदी 2-16, फरहान मलिक 1-14) ने टोरंटो नेशनल्स को 15.1 ओवर में 103 रन पर हराया (डैरेन ब्रावो 28, निकोलस किर्टन 19; हर्ष ठाकर 4-29, कॉर्बिन बॉश 3-11, जुनैद सिद्दीकी 2-30) 25 रन से

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story