खेल

बॉलर ने एक ही ओवर में डाली दो खतरनाक बीमर, अंपायर ने बॉलिंग करने से रोका, खुद देखें ये वीडियो

jantaserishta.com
29 Dec 2021 5:06 AM GMT
बॉलर ने एक ही ओवर में डाली दो खतरनाक बीमर, अंपायर ने बॉलिंग करने से रोका, खुद देखें ये वीडियो
x

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग के दौरान कुछ ऐसा हुआ है कि क्रिकेट जगत में एक बार फिर बहस छिड़ पड़ी है. पर्थ स्कॉचर्स के तेज़ गेंदबाज एजे टाइ जब बॉलिंग कर रहे थे, तब उन्होंने दो ऐसी खतरनाक बॉल डालीं कि अंपायर्स को उन्हें ओवर पूरा करने से रोकना पड़ा और बाद में वह पूरे मैच में बॉल ही नहीं डाल पाए. ऐसा क्यों हुआ और ये मामला क्या है, समझिए...

दरअसल, बिग बैश लीग का 11वां सीजन चल रहा है और इसके 24वें मुकाबले में सिडनी थंडर्स और पर्थ स्क्रॉचर्स की टीमें आमने-सामने थीं. जब एजे टाइ ओवर करने आए, तब उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 11 रन दे दिए. जिसके बाद उन्हें बॉलिंग से हटाया गया और 15वें ओवर में उन्होंने वापसी की.
लेकिन यहां पर ही विवाद हो गया, इस ओवर की पहली दो बॉल पर टाइ को बाउंड्री लगी और तीसरी बॉल पर उन्होंने सैम बिलिंग्स का विकेट ले लिया. लेकिन चौथी बॉल उन्होंने फुल टॉस डाली जो बल्लेबाज की छाती से भी ऊपर गई, ऐसे में ये नो बॉल हुई और बॉलर को वार्निंग भी मिली.


इससे अगली बॉल भी बिल्कुल वैसी ही थी, जिसके बाद अंपायर ने फिर नो बॉल दी. लेकिन इस बार अंपायर ने बॉलर और कप्तान को अपने पास बुलाया और टाइ को हटाने के लिए कहा. फील्डिंग टीम के कप्तान, बॉलर की अंपायर से बहस भी हुई. लेकिन अंत में अंपायर का फैसला ही सर्वोपरि रहा.
इसके बाद एजे टाइ अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए, बाद में मैच में भी कोई ओवर नहीं डाल पाए. बता दें कि क्रिकेट की भाषा में इन बॉल को बीमर कहा जाता है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए खतरनाक हो सकती है.
वेस्ट हाइ से ऊपर बॉल डालना नियमों के खिलाफ है, अगर कोई बॉलर किसी पारी में दो बार ऐसी बॉल डालता है तो उसे हटा दिया जाता है. जबकि एजे टाइ ने तो एक ही ओवर में ऐसा कर दिया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta