खेल

बोर्ड ने दी नए साल में बड़ी राहत, श्रीलंका के 3 खिलाड़ियों पर लगा बैन हटा

Gulabi
7 Jan 2022 2:29 PM GMT
बोर्ड ने दी नए साल में बड़ी राहत, श्रीलंका के 3 खिलाड़ियों पर लगा बैन हटा
x
श्रीलंका के 3 खिलाड़ियों पर लगा बैन हटा
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों के लिए नया साल अच्छी खबर लेकर आया है. दानुष्का गुणातिलका, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला को श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बड़ी राहत देते हुए एक साल के प्रतिंबध को हटा लिया है. तीनों खिलाड़ियों पर पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर नियमों का उल्लंघन करने पर एक साल का प्रतिबंध लगा था, जिसे अब हटा लिया गया है.
ये तीनों खिलाड़ी पिछले साल श्रीलंकाई टीम के इंग्लैंड दौरे पर डरहम में बायो-बबल के उल्लंघन के दोषी पाए गए थे. तीनों खिलाड़ी तय समय के बाद टीम होटल से बाहर सड़कों में घूमते दिखे थे. श्रीलंकाई बोर्ड ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें बीच सीरीज से ही वापस लौटा दिया था और जांच के बाद एक साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट और 6 महीने के लिए घरेलू क्रिकेट से बैन कर दिया था.
श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार 7 जनवरी को एक बयान जारी कर ये बैन खत्म करने का फैसला किया. तीनों खिलाड़ियों ने बोर्ड के सामने इसे खत्म करने का निवेदन किया था, जिसे श्रीलंकाई बोर्ड ने माना है. हालांकि, तीनों पर बचा हुए 6 महीने का प्रतिबंध अगले दो साल के लिए निलंबित रहेगा. यानी अगले दो साल में अगर ये फिर से कुछ गलती करते हैं, तो ये 6 महीने का प्रतिबंध लागू होगा.
तीनों ही खिलाड़ी अब श्रीलंकाई टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे. जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इनके नामों पर भी विचार किया जाएगा. हालांकि, तीनों को ही बाकी अन्य खिलाड़ियों की तरह श्रीलंकाई बोर्ड की ओर से शुरू किए गए फिटनेस के नए मापदंडों पर खरा उतरना होगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta