खेल

Birthday Special: टीम इंडिया के इन पांच दिग्गज खिलाड़ियों का आज जन्मदिन

Subhi
6 Dec 2020 3:10 AM GMT
Birthday Special: टीम इंडिया के इन पांच दिग्गज खिलाड़ियों का आज जन्मदिन
x
22 साल की उम्र में भारतीय टीम में डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह आज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | 22 साल की उम्र में भारतीय टीम में डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह आज दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हैं. वह पांच साल के अंदर ही तीनों फॉर्मेट में भारत के स्टार गेंदबाज बन चुके हैं. अपनी सटीक यॉर्कर के लिए जाने जाने वाले बुमराह ने हर बड़े बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया है. आज बुमराह 27 साल के होने वाले हैं.

भारतीय बल्लेबाज रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग के भी सुपरस्टार माने जाते हैं. जडेजा अपने खेल के लिए ही नहीं बल्कि स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. टीम के फिनिश्र बन चुका यह खिलाड़ी अपने तलवारबाजी के सेलिब्रेशन स्टाइल से लेकर उनके घुड़सवारी के शौक तक, सर जडेजा कई मायनों में बाकियों से अलग है. रवींद्र जडेजा आज 32 साल के हो गए हैं.

पिछले एक साल में श्रेयस अय्यर ने अपने करियर में कई कामयाबियां देखी हैं. वह न सिर्फ भारत के लिए चौथे नंबर की पहेली का हल साबित हुए हैं बल्कि आईपीएल में सबसे युवा कप्तान के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार फाइनल में पहुंचाने में भी कामयाब रहे हैं. अय्यर आज 26 साल के हो गए हैं.

कर्नाटक के रहने वाले करुण नायर वीरेंद्र सहवाग के बाद तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. हालांकि इसके बाद भी वह नियमित तौर पर टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. करुण नायर आज 29 साल के हो रहे हैं.

भारतीय टीम में लंबे समय तक आरपी सिंह का बोलबाला रहा था. आरपी सिंह का जन्‍म भी आज ही के दिन हुआ था. वे आज (06 दिसंबर) 35 साल के हो गए हैं. आरपी सिंह ने दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था. आरपी सिंह का प्रदर्शन नियमित नहीं रहा. इसके बावजूद वह जवागल श्रीनाथ और वेंकटेश प्रसाद के संन्‍यास का ऐलान हुआ उसके बाद वे भारत के मुख्‍य तेज गेंदबाज हो गए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it