खेल

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स की धमाकेदार जीत की वजह से अंक तालिका में बड़ा उलटफेर

Mahima Marko
3 Oct 2021 5:10 AM GMT
चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स की धमाकेदार जीत की वजह से अंक तालिका में बड़ा उलटफेर
x
इंडियन प्रीमियल लीग के 14वें सीजन के प्लेआफ की रेस जारी है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| इंडियन प्रीमियल लीग के 14वें सीजन के प्लेआफ की रेस जारी है। शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रायल्स की धमाकेदार जीत की वजह से अंक तालिका में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस मैच में जीत के बाद टीम 10 अंकों पर पहुंच गई है और अब वह मुंबई की टीम से भी उपर अंक तालिका में काबिज होने में कामयाब हुई है। इस जीत के बाद ना सिर्फ मुंबई बल्कि कोलकाता और पंजाब की मुसीबत बढ़ी है।

शनिवार को शाम खेले गए मुकाबले में राजस्थान की टीम ने चेन्नई के खिलाफ 190 रन के बड़े स्कोर को बड़ी की आसानी से हासिल कर जीत दर्ज की। इस जीत से ना सिर्फ टीम को 2 अंक मिले बल्कि उसके नेट रन रेट में भी काफी इजाफा हुआ। चेन्नई ने रितुराज गायकवाड के शतक के दम पर 190 रन का लक्ष्य रखा था। राजस्थान की टीम ने ओपनर यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर यह लक्ष्य तूफानी अंदाज में हासिल कर 7 विकेट से जीत दर्ज की।

प्वाइंट्स टेबल में बदलाव

इस वक्त अंक तालिका पर नजर डाले तो 12 में से 9 मैच जीतकर 18 अंकों के साथ चेन्नई की टीम पहले स्थान पर है। इसके बाद दिल्ली की टीम है उसने भी 12 मुकाबलों में 9 जीत से 18 अंक हासिल किए हैं लेकिन नेट रेट में चेन्नई बेहतर होने की वजह से पहले स्थान पर है। तीसरा स्थान रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के पास है जिसके खाते में 11 मुकाबलों से 7 जीत के बाद 14 अंक है।

चौथे नंबर पर कोलकाता की टीम है उसने 12 मैच खेलने के बाद 5 जीत दर्ज कर 10 अंक हासिल किए हैं। इसके बाद पंजाब की टीम है जिसके खाते में कोलकाता के बराबर मैच खेलकर इतने ही अंक हैं। छठे स्थान पर राजस्थान की टीम ने जगह बनाई है जो अब तक सातवें नंबर पर चल रही थी। चेन्नई पर धमाकेदार जीत से उसे फायदा हुआ है। 10 अंकों के साथ मुंबई की टीम 7वें नंबर पर है। वहीं आठवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के पास 4 अंक है और वह इस रेस से बाहर है।

प्लेआफ की रेस हुई और रोचक

इस वक्त सिर्फ चेन्नई और दिल्ली की टीमों ने आधिकारिक तौर पर प्लेआफ में जगह पक्की की है। बाकी के दो स्थान के लिए जंग जारी है। बैंगलोर का पहुंचना तय माना जा रहा है उसके पास 14 अंक हैं और अभी टीम से सबसे ज्यादा 3 मुकाबले खेलने हैं। इसके बाद एक स्थान के लिए कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और मुंबई के बीच जंग जारी है। रविवार दोपहर पंजाब की टीम बैंगलोर के खिलाफ खेलने उतरेगी यहां अगर उसे जीत मिली तो प्लेआफ की दौड़ में बनी रहेगी लेकिन हारी तो टूर्नामेंट में सफर खत्म हो जाएगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta