खेल

ऑलराउंडर खिलाडी हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर बिग अपडेट, जानिए अभी मैच खेल पाएंगे की नहीं

Janta Se Rishta Admin
21 Nov 2021 1:02 PM GMT
ऑलराउंडर खिलाडी हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर बिग अपडेट, जानिए अभी मैच खेल पाएंगे की नहीं
x

टी-20 वर्ल्डकप में उम्मीदों पर खरे ना उतरने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की मुश्किलें लगातार बढ़ती दिख रही हैं. चोट के बाद वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में बिल्कुल भी बॉलिंग नहीं की थी, वर्ल्डकप में आखिर में जाकर उन्होंने कुछ ओवर ज़रूर डाले. लेकिन हार्दिक की फिटनेस पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. यही वजह रही कि न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में हार्दिक पंड्या को मौका नहीं मिला. लेकिन हार्दिक के लिए संकट की बात ये है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिसंबर में शुरू होने वाली विदेशी सीरीज में भी उनके चयन पर संकट हो सकता है.

Insidesport की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई की ओर से हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर नज़र रखी जा रही है. लेकिन टीम में वापसी से पहले अब उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी में कुछ वक्त बिताना होगा. एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि काफी कुछ फिटनेस पर निर्भर करता है. हार्दिक को एनसीए जाना चाहिए, बाद में साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर कुछ तय होगा. नेशनल क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में है, पहले राहुल द्रविड़ ही इसकी जिम्मेदारी संभालते थे. जो अब भारतीय टीम के हेड कोच बन गए हैं, जबकि एनसीए की जिम्मेदारी पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण के हाथ में आ गई है.

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या ने चोट के बाद श्रीलंका सीरीज से वापसी की थी, लेकिन आईपीएल में उन्होंने बिल्कुल भी बॉलिंग नहीं की थी. बाद में जब वर्ल्डकप आया तब बतौर बल्लेबाज सिर्फ उनके चयन पर सवाल भी खड़े हुए, इसी के बाद कहा गया कि वर्ल्डकप में हार्दिक की फिटनेस से बीसीसीआई खुश नहीं था. यही कारण रहा कि हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में जगह नहीं मिला, ना टी-20 और ना ही टेस्ट मैच में. इस बीच आईपीएल से सभी की नज़रों में आए वेंकटेश अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी और तेज बॉल डालने से सभी का ध्यान खींचा, अब वह टी-20 टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में आने वाले समय में हार्दिक पंड्या के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

भारत को साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और 4 टी-20 मैच खेलने हैं. ये दौरा 17 दिसंबर से 26 जनवरी तक चलेगा. आखिरी टी-20 मैच 26 जनवरी यानी भारत के गणतंत्र दिवस के दिन ही खेला जाएगा.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it