खेल

मिल्खा सिंह की सेहत को लेकर बड़ा अपडेट

jantaserishta.com
5 Jun 2021 11:36 AM GMT
मिल्खा सिंह की सेहत को लेकर बड़ा अपडेट
x

कोविड-19 का सामना कर रहे महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह का इलाज चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर (स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान) अस्पताल में चल रहा है. अस्पताल के मुताबिक, मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य में सुधार जारी है. PGI चंडीगढ़ ने मिल्खा सिंह की तस्वीर भी जारी की है.

इससे पहले पीजीआईएमईआर ने शुक्रवार को कहा था कि मिल्खा सिंह पहले की तुलना में बेहतर हैं. गुरुवार को उन्हें ऑक्सीजन स्तर में गिरावट के बाद अस्पताल में लाया गया था. इससे पहले मिल्खा के बेटे जीव मिल्खा सिंह ने भी कहा कि उनके पिता की स्थिति स्थिर हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया किया, जिन्होंने फोन कर के मिल्खा सिंह की स्थिति का जायजा लिया था.
मिल्खा सिंह को रविवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. वह इसके बाद घर में भी ऑक्सीजन की मदद पर थे. कोविड-19 से जूझ रही उनकी 82 साल की पत्नी निर्मल कौर फोर्टिस अस्पताल के आईसीयू में हैं. इस अस्पताल ने पहले बताया था कि मिल्खा और उनकी पत्नी को कोविड निमोनिया हुआ है.
मशहूर गोल्फर जीव 22 मई को दुबई से चंडीगढ़ आ गए थे, जबकि अमेरिका में डॉक्टर उनकी बड़ी बहन मोना मिल्खा सिंह भी कुछ दिन पहले यहां पहुंच चुकी हैं. मिल्खा सिंह के नौकर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और आशंका है कि यह दंपति उनके संपर्क में आने से कोविड-19 पॉजिटिव हो गया. एशियाई खेलों के चार बार के स्वर्ण पदक और राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन मिल्खा सिंह 1960 रोम ओलंपिक में 400 मीटर के फाइनल में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गए थे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta