खेल

बॉक्सिंग डे टेस्ट पर बड़ा खतरा, दोनों टीमों के लिए बुरी खबर

Chandravati Verma
20 Dec 2021 6:35 PM GMT
बॉक्सिंग डे टेस्ट पर बड़ा खतरा, दोनों टीमों के लिए बुरी खबर
x
भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें 26 दिसंबर से शुरू होने वाले सेंचुरियन टेस्ट की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हैं.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के दौरान भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है.

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें 26 दिसंबर से शुरू होने वाले सेंचुरियन टेस्ट की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हैं. भारतीय बल्लेबाज हरी पिच पर तेजी और उछाल भरी गेंदों का सामना कर खुद को तैयार कर रहे हैं. दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी टीम भी इंटरा स्क्वाड मैच खेल अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रही है. हालांकि टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही दोनों टीमों के लिए बुरी खबर है.
दरअसल सेंचुरियन टेस्ट पर आसमानी खतरा मंडरा रहा है. मतलब सेंचुरियन टेस्ट के दौरान भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. मौसम वेबसाइटों के मुताबिक सेंचुरियन टेस्ट के 5 में से 4 दिन भारी बारिश हो सकती है.
मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक सेंचुरियन में 26 और 27 दिसंबर को भारी बारिश की आशंका है. सेंचुरियन में हवाओं के साथ तेज बारिश होगी. 27 दिसंबर को दोपहर में बरसात होगी. 28 और 30 दिसंबर को भी दोपहर में तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई है. मतलब साफ है सेंचुरियन टेस्ट में बारिश के खलल के बीच ही खिलाड़ियों को जीत का रास्ता तलाशना होगा.
सेंचुरियन में बारिश की भविष्यवाणी का एक मतलब ये भी है कि पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करना जरा भी आसान नहीं होगा. आसमान में बादल हों और हवा में नमी हो तो तेज गेंदबाजों की गेंद हवा में लहराती है. मतलब अब सेंचुरियन में भारतीय तेज गेंदबाजों पर मैच जिताने का और ज्यादा दारोमदार होगा. दूसरी ओर विराट, पुजारा और रहाणे जैसे बल्लेबाजों को भी संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी.
वैसे भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज शुरू होने से पहले एक और बुरी खबर मिली है. दोनों टीमों के बीच होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज खाली स्टेडियम में ही खेली जाएगी. कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट की वजह से साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला लिया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta