खेल

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान-हमारे ये 5 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को हराएंगे

Subhi
24 Nov 2020 4:57 AM GMT
टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान-हमारे ये 5 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को हराएंगे
x
ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया था.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया था. टीम इंडिया ने तब 2018-19 में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी. ये पहला मौका था जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराई थी. भारतीय टीम एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया में है और इस बार उसे चार मैचों की ही टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो 17 दिसंबर से ऐतिहाकिस पिंक बॉल डेनाइट टेस्ट से शुरू होगी. इसी बहुप्रतीक्षित सीरीज को लेकर अब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पांच ऐसे खिलाड़ियों पर दांव लगाया है जो टीम को टेस्ट सीरीज जिता सकते हैं, हालांकि उनमें कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है.

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री से जब इस सीरीज में तनाव को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया. शास्त्री ने कहा, कहां है दबाव? हम यहां अपना स्वाभाविक खेल खेलने आए हैं. मैंने टीम के सभी सदस्यों से कह दिया है कि हालात और विपक्षी टीम का सम्मान करो, लेकिन निडर होकर खेलो.

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर रवि शास्त्री खासतौर पर आश्वस्त हैं. उन्होंने इस बारे में कहा, हमारे पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और नवदीप सैनी के रूप में फैबुलस फाइव हैं. उमेश अनुभवी हैं, सैनी युवा और तेज हैं. बुमराह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार हैं. शमी गरजने के लिए तैयार हैं और सिराज रोमांचक गेंदबाज हैं. ये सभी ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने की क्षमता रखते हैं और ऐसा कर भी सकते हैं.

रवि शास्त्री ने एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट को लेकर कहा, हमारे खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में गुलाबी गेंद से अधिक मैच नहीं खेले हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि वो मैदान पर जाएं और इसका लुत्फ उठाएं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it