खेल

टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, सीरीज से बाहर हुआ ये अफ्रीकी गेंदबाज

Tulsi Rao
21 Dec 2021 10:57 AM GMT
टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, सीरीज से बाहर हुआ ये अफ्रीकी गेंदबाज
x
भारतीय क्रिकेट टीम को अब से कुछ ही दिनों के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को अब से कुछ ही दिनों के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत के लिए ये टेस्ट सीरीज जीतना बेहद जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया आजतक साउथ अफ्रीका की जमीन पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है.

दक्षिण अफ्रीका का ये खिलाड़ी बाहर
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे 26 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए कहा, 'एनरिक नॉर्टजे चोट के कारण 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.' उन्होंने यह भी कहा कि 28 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को नहीं लाया जाएगा, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे तेज गेंदें फेंकी थीं.
बेहद खतारनाक गेंदबाज हैं नॉर्टजे
नॉर्टजे, जिन्होंने अब तक 12 टेस्ट मैचों में 47 विकेट लिए हैं. वह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी अनुपस्थिति से दक्षिण अफ्रीकी टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. इससे साउथ अफ्रीका की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि भारतीय टीम पहले ही काफी मजबूत है. रबाड़ा के साथ नॉर्टजे की जोड़ी काफी हिट रहती थी, लेकिन उनके बाहर रहना टीम इंडिया के लिए काफी राहत की खबर है.
दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम:
डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, सरेल इरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रेयन, सिसांडा मगला, रयान रिकेल्टन और डुआने ओलिवियर


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta