खेल

सिलेक्टर्स की बड़ी गलती, धवन को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल ना करना साबित होगा गलत

Nidhi Singh
29 Sep 2021 9:02 AM GMT
सिलेक्टर्स की बड़ी गलती, धवन को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल ना करना साबित होगा गलत
x
टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी गई टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में कई चौंकाने वाले नाम शामिल है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 के लिए चुनी गई टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में कई चौंकाने वाले नाम शामिल है और ऐसे भी कई स्टार खिलाड़ी हैं जिन्हें मौका न देकर सिलेक्टर्स ने सबको हैरानी में डाल दिया. इसमें सबसे बड़ा नाम भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन का आता है. अब सिलेक्टर्स का ये फैसला सही साबित होगा या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन अब तक ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा नुकसान दिखाई दे रहा है.

धवन को बाहर रखना टीम इंडिया की बड़ी गलती

आईपीएल के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 11 मैचों में 130.45 के स्ट्राइक रेट के साथ 454 रन बनाए हैं और वो अभी सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में टॉप पर हैं. वर्ल्ड कप भी यूएई में होगा, ऐसे में धवन की फॉर्म देखकर लगता है कि सिलेक्टर्स ने उनको टीम में ना लेकर बहुत बड़ी गलती कर दी है. इतना ही नहीं, जिस खिलाड़ी को धवन की जगह मौका दिया गया है वो आईपीएल में पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रहा है.

खराब फॉर्म में है ये खिलाड़ी

टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए सिलेक्टर्स ने शिखर धवन की जगह पर 23 साल के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को जगह देना ज्यादा सही समझा था, लेकिन इस बल्लेबाज का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. IPL 2021 में हाल ही में खेले गए 3 मैचों में ये बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है. ईशान किशन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को खेले गए मैच में सिर्फ 11 रन बनाए थे. ईशान किशन का घटिया प्रदर्शन इसके बाद भी जारी रहा. 23 सितंबर को कोलकाता के खिलाफ ईशान किशन सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद 26 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में ईशान किशन 9 रन ही बना पाए. हैरानी की बात ये है कि भारत के लिए ईशान किशन ने अबतक सिर्फ 3 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और उनका डेब्यू भी इसी साल हुआ है. इसके बावजूद इस बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिल गई.

शिखर धवन बड़े मैच के खिलाड़ी

भारत एक संतुलित टीम है. शिखर जिस फॉर्म में थे, उसे देखते हुए, उनके पास एक अवसर था. शिखर को भी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में रखा जा सकता था, क्योंकि वह बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. IPL के मौजूदा सीजन में शिखर धवन 400 से ज्यादा रन ठोक चुके हैं. शिखर धवन ने जो कमाल किया वो विराट कोहली और रोहित शर्मा भी नहीं कर सके.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it