खेल

IPL 2021 के बाकी मैचों के शेड्यूल पर बड़ी जानकारी, और अक्टूबर में इस दिन होगा फाइनल मैच!

Mohit
31 May 2021 8:26 AM GMT
IPL 2021 के बाकी मैचों के शेड्यूल पर बड़ी जानकारी, और अक्टूबर में इस दिन होगा फाइनल मैच!
x
आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए इंटरनेशनल प्लेयर्स की उपलब्धता बड़ी समस्या रहेगी. सितंबर और अक्टूबर के दौरान कई टीमों के मुकाबले हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने काफी बातचीत और सोच-विचार के बाद ऐलान किया था कि सितंबर से अक्टूबर के बीच IPL 2021 के बाकी बचे हुए मैच कराए जाएंगे. यह मुकाबले पिछले सीजन की तरह यूएई में ही खेले जाएंगे. हालांकि BCCI की ओर से टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. वैसे यह साफ है कि आईपीएल 2021 का दूसरा हिस्सा सितंबर के मध्य से शुरू होगा और अक्टूबर के मध्य तक खत्म हो जाएगा. अब खबर है कि यह टूर्नामेंट 17 सितंबर से शुरू हो सकता है और 10 अक्टूबर को इसका फाइनल खेला जा सकता है. इनसाइड स्पोर्ट नाम की वेबसाइट ने यह खबर दी है.

इसमें कहा गया है कि बीसीसीआई ने अभी तक तारीखों का ऐलान कैरेबियाई प्रीमियर लीग के चलते नहीं किया. यह टूर्नामेंट 28 अगस्त से 19 सितंबर के बीच होना है. अभी बीसीसीआई और वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच बात चल रही है. बीसीसीआई उम्मीद कर रहा है कि अगर सीपीएल सात-आठ दिन पहले शुरू हो जाता है तो वह 17 सितंबर से आईपीएल का आगाज कर सकता है. हालांकि अभी तक वेस्ट इंडीज बोर्ड की तरफ से इस बारे में सहमति नहीं आई है. अगर वह नहीं मानता है और बीसीसीआई 17 सितंबर से ही टूर्नामेंट शुरू करता है तो फिर आईपीएल टीमों को कैरेबियन क्रिकेटर्स के बिना ही खेलना पड़ सकता है.
10 दिन में जारी हो जाएगा आईपीएल 2021 का शेड्यूल
इस बारे में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इनसाइड स्पोर्ट से बातचीत में कहा कि अभी सभी क्रिकेट बोर्ड से उनके खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में बात की जा रही है. वेस्ट इंडीज के बोर्ड से भी बात होगी. सबके साथ बीसीसीआई के अच्छे रिश्ते हैं. अगले कुछ दिनों में समाधान मिल जाएगा. माना जा रहा है कि बीसीसीआई अगले 10 दिनों में आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैचों का कार्यक्रम जारी कर देगा.
आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए इंटरनेशनल प्लेयर्स की उपलब्धता बड़ी समस्या रहेगी. सितंबर और अक्टूबर के दौरान कई टीमों के मुकाबले हैं. इसके तहत इंग्लैंड बोर्ड पहले ही मना कर चुका है कि उसके खिलाड़ी दूसरे हिस्से में नहीं खेल पाएंगे. वहीं न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के आने पर भी संदेह है. सितंबर से अक्टूबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश, न्यूजीलैं-बांग्लादेश, न्यूजीलैंड-पाकिस्तान, पाकिस्तान-अफगानिस्तान की सीरीज प्रस्तावित है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta