खेल

20 साल के खिलाड़ी का बड़ा कारनामा, IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच

Tulsi Rao
21 May 2022 8:49 AM GMT
20 साल के खिलाड़ी का बड़ा कारनामा, IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Most Catches In IPL Season: आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गए है. सीजन के 68वें मैच राजस्थान ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ में एंट्री की. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के एक युवा खिलाड़ी ने बड़ा कारनामा किया, जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ा.

20 साल के खिलाड़ी का बड़ा कारनामा
राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा ऑलराउंडर रियान पराग (Riyan Parag) इस सीजन भले ही गेंद और बल्ले से कुछ ज्यादा खास प्रदर्शन ना कर सके हो, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेल गए मैच में रियान पराग (Riyan Parag) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. पराग (Riyan Parag) ने फील्डिंग में रोहित शर्मा और जडेजा जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा है. रियान पराग (Riyan Parag) आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.
IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच
रियान पराग (Riyan Parag) ने इस सीजन में अभी तक 15 कैच पकड़े हैं, उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के 13-13 कैच के रिकॉर्ड को तोड़ा है. रोहित शर्मा ने आईपीएल 2012 में 13 कैच मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए पकड़े थे. रवींद्र जडेजा 13 कैच पकड़ने का कारनामा 2 बार किया है, उन्होंने आईपीएल 2015 और 2021 में सीएसके के लिए खेलते हुए ये रिकॉर्ड बनाया था. रियान पराग (Riyan Parag) इन दोनों खिलाड़ियों से आगे निकल चुके हैं.
एबी डिविलियर्स हैं सबसे आगे
रियान पराग (Riyan Parag) एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी है, लेकिन सभी खिलाड़ियों की बात की जाए तो इस मामले में बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) सबसे आगे हैं. एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) ने आईपीएल 2019 के सीजन में 19 कैच पकड़े थे, ये एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़े का रिकॉर्ड है. रियान पराग (Riyan Parag) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी भी बने हैं.
IPL 2022 में रियान पराग
आईपीएल 2022 में रियान पराग (Riyan Parag) का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है. इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 18.22 के औसत और 143.86 के स्ट्राइक रेट से 164 रन ही बनाए हैं. इस सीजन में वे एक अर्धशतक ही लगा सके हैं और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta