खेल

सीएसके का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी पर लुटा देंगे सबकुछ

Tulsi Rao
23 Dec 2021 9:26 AM GMT
सीएसके का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी पर लुटा देंगे सबकुछ
x
हालांकि सीएसके पहले ही खुलासा कर चुकी है कि वो मेगा ऑक्शन में किस खिलाड़ी पर सबसे पहले दांव लगाने वाले हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन भारत में ही होने वाला है. बता दें कि मेगा ऑक्शन से पहले 4 बार की चैंपियन सीएसके ने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन किया है. इस टीम को चैंपियन बनाने में और भी कई खिलाड़ियों का बड़ा हाथ रहा है लेकिन रिटेंशन के नियमों को देखते हुए सीएसके सभी को रिटेन नहीं कर पाई. हालांकि सीएसके पहले ही खुलासा कर चुकी है कि वो मेगा ऑक्शन में किस खिलाड़ी पर सबसे पहले दांव लगाने वाले हैं.
इस खिलाड़ी की हो सकती है सीएसके में वापसी
आईपीएल फ्रेंचाइजियों को ऑक्शन से पहले अधिकतम 4 ही प्लेयर्स रिटेन करने की इजाजत थी, ऐसे में सबसे बड़े 'मैच विनर' कहे जाने वाले फॉफ डुप्लेसी को भी इस टीम को रिलीज करने पर मजबूर होना पड़ा. डु प्लेसी हमेशा से ही सीएसके के खिताब जीतने में एक अहम रोल निभाते हुए आए हैं. लेकिन अब सीएसके के फैंस को लिए एक अच्छी खबर ये आई है कि इस खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए ये टीम ऑक्शन में जोर लगा देने वाली है. डु प्लेसी सालों से सीएसके के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आए हैं.
सीएसके ने खुद किया है ऐलान
सीएसके ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उनके सीईओ काशी विश्वनाथ ने हम चाहते हैं कि फाफ डू प्लेसी वापस टीम में आएं. वो हमारे लिए हमेशा से एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं और दो सीजन हमको फाइनल तक भी लेकर गए हैं. इसलिए अब हमारा फर्ज बनता है कि उनको टीम में लाने की कोशिश की जाए. हम ऑक्शन में इस चीज की पूरी कोशिश करेंगे.'
सबसे सफल टीमों में से एक है सीएसके
सीएसके आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों में से एक है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम ने अभी तक कुल 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं इस टीम ने अबतक सबसे ज्यादा 9 बार इस लीग का फाइनल खेला है. सीएसके से ज्यादा सिर्फ मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. हालांकि इस साल तो मुंबई प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी.
कब होगा IPL मेगा ऑक्शन?
आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान हो चुका है. ये मेगा ईवेंट 7-8 फरवरी को बेंगलोर में होने वाला है. देखना होगा कि सीएसके अपने कितने पुराने खिलाड़ी को टीम में वापस शामिल करने में कामयाब रहती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta