खेल

साउथ अफ्रीका की धमाकेदार जीत से Test Championship टेबल में बड़ा बदलाव

Subhi
15 Jan 2022 3:23 AM GMT
साउथ अफ्रीका की धमाकेदार जीत से Test Championship टेबल में बड़ा बदलाव
x
भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केपटाउन टेस्ट में जीत के साथ ही मेजबान टीम ने भारत को खिलाफ सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमाया।

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केपटाउन टेस्ट में जीत के साथ ही मेजबान टीम ने भारत को खिलाफ सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमाया। इस जीत से एक तरफ जहां साउथ अफ्रीका की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में फायदा हुआ तो वहीं भारतीय टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

भारतीय टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका के सीरीज जीत का सपना एक बार फिर से अधूरा रह गया। केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन जीत के लिए मिले 212 रन के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर साउथ अफ्रीका ने हासिल किया। इससे पहले जोहान्सबर्ग में भी टीम ने 240 रन के लक्ष्य का पीछा कर 7 विकेट से ही जीत हासिल की थी। भारत ने सेंचुरियन में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन इसके बाद लगातार हार से सीरीज गंवा दिया।

भारतीय टीम सीरीज का आखिरी मैच हारने के बाद अब पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका की टीम को जीत का फायदा मिला है और वह भारत से उपर चौथे नंबर पर पहुंच गई है। 2 मैच में दोनों मैच जीतकर 100 फीसदी जीत का रिकार्ड रखने वाली श्रीलंका पहले नंबर पर है। आस्ट्रेलिया ने 3 जीत के साथ 83 फीसदी के साथ दूसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान ने भी इतने ही जीत हासिल किया है और उसके जीत का प्रतिशत 75 है। चौथे नंबर पर 66 फीसदी जीत के साथ साउथ अफ्रीकी की टीम पहुंच गई है। भारतीय टीम 49 फीसदी जीत की वजह से पांचवें नंबर पर खिसक गई है।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it