Top
खेल

पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव...तेज गेंदबाज उमेश यादव को मिली जगह

Subhi
23 Feb 2021 3:44 AM GMT
पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव...तेज गेंदबाज उमेश यादव को मिली जगह
x
आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक खुशखबरी सामने आई है।

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है।

बीसीसीआइ ने मेल जारी करते हुए कहा है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव रविवार 21 फरवरी को मोटेरा में फिटनेस टेस्ट के लिए उपस्थित हुए। उन्होंने अपने फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है और उनको आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। वहीं, शार्दुल ठाकुर को भारतीय टीम से रिलीज कर दिया है, जो अब मुंबई के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेल पाएंगे। शार्दुल ठाकुर अभी तक भारतीय टीम का हिस्सा थे।
आपकी जानकारी के लिए बता दें, चयन समिति ने जब आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी तो उसी समय इस बात की पुष्टि कर दी थी कि जैसे ही उमेश यादव फिटनेस टेस्ट पास कर लेंगे तो फिर शार्दुल ठाकुर को टीम से रिलीज कर दिया जाएगा और वे विजय हजारे ट्रॉफी खेल पाएंगे। ऐसा ही हुआ भी है। उमेश यादव ने आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेला था, जब वे मेलबर्न में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने थे। अब 24 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को तीसरा टेस्ट मैच खेलना है, जो कि डे-नाइट टेस्ट है।
अब भारतीय टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर) , रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it