खेल

टी20 सीरीज के बाद 3 खिलाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई, 38 लाख रूपए का लगा जुर्माना

Admin2
30 July 2021 3:27 PM GMT
टी20 सीरीज के बाद 3 खिलाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई, 38 लाख रूपए का लगा जुर्माना
x

नई-दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka) जीतने के अगले ही दिन अपने तीन खिलाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई की है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों को एक साल के लिए बैन (3 Sri Lankan Players Banned) कर दिया है. कुसल मेंडिस (Kusal Mendis), निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) और धनुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) को इंग्लैंड में बायो-बबल तोड़ने का दोषी पाया गया जिसके बाद इन तीनों क्रिकेटरों पर एक साल का बैन लगा है. ये तीनों खिलाड़ी एक साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और साथ ही मेंडिस, डिकवेला और गुणतिलका 6 महीने तक घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे. इसके अलावा तीनों खिलाड़ियों पर 10 मिलियन श्रीलंकाई रुपये यानि तकरीबन 38 लाख भारतीय रुपये का जुर्माना भी लगा है.

कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और गुणतिलका बायो-बबल तोड़ने के दोषी पाए गए थे. ये तीनों ही खिलाड़ी बायो-बबल तोड़कर डरहम की सड़कों पर घूमते दिखे थे. किसी फैन ने इनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, तब जाकर श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को इसका पता चला. इसके बाद तीनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड से तुरंत वापस श्रीलंका बुला लिया गया और भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से भी इन्हें बाहर रखा गया. अब श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने तीनों ही खिलाड़ियों पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. मौजूदा श्रीलंकाई टीम में ये तीनों ही खिलाड़ी काफी सीनियर थे लेकिन इसके बावजूद इन्होंने बायो-बबल तोड़कर इंग्लैंड और अपनी टीम के खिलाड़ियों की जान खतरे में डाली जिसके बाद श्रीलंकाई क्रिकेट मैनेजमेंट ने इनपर एक साल का बैन लगाया है. इस कार्रवाई के साथ ही अब ये तीनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए.

वैसे कुसल मेंडिस, डिकवेला और गुणतिलका के बगैर ही श्रीलंकाई टीम ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती. अंतिम टी20 में 7 विकेट से जीत हासिल कर उसने सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it