खेल

बड़ा हादसा: रेस में अचानक लड़खड़ा कर गिर गए कई राइडर्स, देखें Video

Kunti Dhruw
27 Jun 2021 5:45 PM GMT
बड़ा हादसा: रेस में अचानक लड़खड़ा कर गिर गए कई राइडर्स, देखें Video
x
बड़ा हादसा

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण लंबे समय से अपने घरों में कैद लोग अब धीरे-धीरे नॉर्मल लाइफस्टाइल की ओर लौट रहे हैं. ऐसे में लंबे समय से स्थगित कई आयोजन भी दोबारा शुरू किए जा रहे हैं. ऐसे ही दुनियाभर में लोकप्रिय फ्रांस की साइकिल रेस, 'टूर डी फ्रांस' (Tour de France) की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन पहले दिन ही यह रेस किसी और वजह से चर्चा में आ गई है. रेस के दौरान हुए एक हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल फ्रांस की मशहूर साइकिल रेस, 'टूर डी फ्रांस' की शुरुआत दो बड़ी दुर्घटनाओं के साथ हुई है. राइडर्स ब्रेस्ट और लैंडरन्यू के बीच चल रही रेस का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हंसी भी आएगी और दुख भी होगा. दरअसल, रेस शुरू होते ही एक के बाद एक साइकिल सवार सड़क पर गिरते चले गए, वो भी सिर्फ एक शख्स की बेवकूफी के कारण.
इस रेस में पहला हादसा टोनी मार्टिन के कारण हुआ. साइकिल चलाते हुए वह ट्रैक पर साइन बोर्ड लेकर खड़े एक दर्शक से टकरा गए. समर्थक ट्रैक के पास बोर्ड लेकर खड़ा था, उसने आते हुए प्रतिभागियों को देखा नहीं और जबरदस्त टक्कर हो गई. साइकिल सवार मार्टिन बोर्ड से टकराए और बैलेंस बिगड़ने से गिर गए. इसके बाद उनके पीछे चल रहे कई साइकिल सवार एक-एक कर गिरते चले गए.
देखें वीडियो-

इस हादसे में करीब 20 राइडर्स अपना बैलेंस खो बैठे थे. हालांकि कुछ ने खुद को संभाल लिया और आगे बढ़ गए. इस क्रैश की वजह से कुछ राइडर्स को रिटायर भी होना पड़ा. इतना ही नहीं इस हादसे के बाद रेस में एक दुर्घटना और हुई. आखिर में फिनिश लाइन से सिर्फ 6 किलोमीटर पहले ही कई साइकिल सवार गिरते हुए रेस से बाहर हो गए. इन दुर्घटनाओं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग ना सिर्फ इसे शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं. लोगों ने ऐसे बेवकूफ दर्शकों को मैच से दूर रहने की अपील की.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta