खेल

भुवनेश्वर कुमार ने युवा खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

Bharti sahu
12 July 2021 7:41 AM GMT
भुवनेश्वर कुमार ने युवा खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात
x
शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है, जहा भारत को तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मेजबानों से भिड़ना है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है, जहा भारत को तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मेजबानों से भिड़ना है। इस दौरे पर भारतीय टीम के साथ कई युवा खिलाड़ी हैं, जिनको घरेलू क्रिकेट और लीग क्रिकेट का काफी अनुभव है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वे कम क्रिकेट खेले हैं या फिर खेले ही नहीं। ऐसे में टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने बताया है कि युवा खिलाड़ियों पर उनको कितना भरोसा है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्ल्यूज में बात करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि युवा खिलाड़ी भारत के श्रीलंका दौरे पर अपना आइपीएल वाला आत्मविश्वास लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा है, "हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके पास आइपीएल का अनुभव है, वे युवा हैं, लेकिन उन्हें आइपीएल का अनुभव है, इतने सालों तक टी20 खेलने का और उन्होंने अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए, यह टीम के लिए फायदेमंद होगा कि वे आइपीएल का आत्मविश्वास लेकर चलें और वे युवा और प्रतिभाशाली हैं, अनुभवी खिलाड़ियों के साथ अच्छा मिश्रण है और यह एक अच्छा दौरा होगा। युवा खिलाड़ी जो अपने पहले दौरे पर आए हैं और आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके आए हैं तो अगर वे यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यह उनके आत्मविश्वास के लिए अच्छा होगा।"

वहीं, चोट से उबरने की अपनी यात्रा को लेकर भुवी ने बताया, "जब मैं लगभग ठीक हो गया था, तब घरेलू क्रिकेट भी चल रहा था। इसलिए मेरा ध्यान फिट होने और वापसी करने पर था और फिर मैंने मैच की तैयारी शुरू कर दी। इंग्लैंड सीरीज से पहले, मैंने घरेलू क्रिकेट खेला, ताकि इससे मुझे आवश्यक मैच अभ्यास प्राप्त करने में मदद मिले। घरेलू क्रिकेट खेलते समय चीजों को हल्के में नहीं लेना चाहिए और इसने मुझे भारत के लिए खेलने और फिट रहने के लिए प्रेरित किया।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta