खेल

जॉर्जिया में चल रहे विश्व कप के महिला व्यक्तिगत साबरे वर्ग से हारकर बाहर हुए भवानी देवी

Bharti
15 Jan 2022 4:23 PM GMT
जॉर्जिया में चल रहे विश्व कप के महिला व्यक्तिगत साबरे वर्ग से हारकर बाहर हुए भवानी देवी
x
भारतीय स्टार तलवारबाज और ओलंपियन भवानी देवी जॉर्जिया में चल रहे विश्व कप के महिला व्यक्तिगत साबरे वर्ग से हारकर बाहर हो गई हैं।

भारतीय स्टार तलवारबाज और ओलंपियन भवानी देवी जॉर्जिया में चल रहे विश्व कप के महिला व्यक्तिगत साबरे वर्ग से हारकर बाहर हो गई हैं। उनके अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी हार का सामना करना पड़ा है, जिसके साथ ही भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है। दुनिया में 55वें नंबर की खिलाड़ी भवानी को 128 के दौर में बाय मिला था लेकिन अगले दौर में उन्हें स्पेन की एलेना हर्नांडिज ने 15-8 से हरा दिया।चेन्नई की 28 वर्षीय भवानी ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली भारतीय महिला तलवारबाज हैं। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2021 में हिस्सा लिया था और यहां उन्हें ग्रुप चरण में चार जीत, एक हार और एक ड्रा से संतोष करना पड़ा था।

अन्य भारतीयों में अनिता करूणाकरण और जोशना क्रिस्टी 128 के दौर में नहीं पहुंच सकी। करूणाकरण को रूस की डारिया ड्रोड ने 15-3 से हराया जबकि जोशना को स्पेन की अरासेली नवारो ने इसी अंतर से मात दी।भवानी देवी बुल्गारिया में 28 और 29 जनवरी को होने वाला अगला विश्व कप भी खेल सकती हैं। इसके बाद यूनान में चार और पांच मार्च को और बेल्जियम में 18 और 19 मार्च को विश्व कप होने हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it