खेल

हेमिंग्वे के समान दिखने की प्रतियोगिता जीतने वाले विस्कॉन्सिन के व्यक्ति के लिए घंटी बजा

Kunti Dhruw
23 July 2023 3:08 PM GMT
हेमिंग्वे के समान दिखने की प्रतियोगिता जीतने वाले विस्कॉन्सिन के व्यक्ति के लिए घंटी बजा
x
अपने 68वें जन्मदिन पर, एक सफेद दाढ़ी वाले विस्कॉन्सिन व्यक्ति ने हेमिंग्वे लुक-अलाइक प्रतियोगिता जीती, जो रविवार को समाप्त होने वाले की वेस्ट के वार्षिक हेमिंग्वे डेज़ उत्सव का मुख्य आकर्षण है। मैडिसन के एक सेवानिवृत्त टेलीविजन प्रसारण इंजीनियर गेरिट मार्शल ने शनिवार की रात को स्लॉपी जो के बार में कब्जा कर लिया, जो अर्नेस्ट हेमिंग्वे का अक्सर अड्डा था जब वह 1930 के दशक के दौरान की वेस्ट में रहते थे।
मार्शल ने कहा, "यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा जन्मदिन है," जिसका जन्मदिन हेमिंग्वे के जन्म की 21 जुलाई की सालगिरह के ठीक एक दिन बाद आता है। अपने 11वें प्रयास में, मार्शल ने प्रतियोगिता में लगभग 140 अन्य प्रतिभागियों पर विजय प्राप्त की, जिसमें दो प्रारंभिक दौर और शनिवार का फाइनल शामिल था। खिलाड़ी की पोशाक में प्रतियोगियों ने, हेमिंग्वे द्वारा अपने बाद के वर्षों में अपनाए गए कठोर "पापा" व्यक्तित्व का अनुकरण करते हुए, पिछले विजेताओं के निर्णायक पैनल के सामने स्लॉपी जो में मंच पर परेड की। मार्शल ने कहा कि उपस्थिति के अलावा उनकी कई विशेषताएं हेमिंग्वे से मिलती हैं, और उन्होंने नॉनफिक्शन और लघु कथा दोनों लिखी हैं।
“हेमिंग्वे की तरह, मुझे बाहर से प्यार है; मुझे मछली पकड़ना बहुत पसंद है,'' उन्होंने विस्कॉन्सिन के पानी में वॉली और उत्तरी पाइक की पकड़ के साथ-साथ फ्लोरिडा कीज़ में टारपोन के लिए मछली पकड़ने का हवाला देते हुए कहा। हालाँकि, उन्होंने कहा कि वह दिवंगत लेखक की चार शादियों की तुलना नहीं कर सकते।
मार्शल ने कहा, "मेरी केवल एक पत्नी है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता - मुझे बस यही चाहिए।" प्रतियोगिता और अन्य उत्सव कार्यक्रमों के साथ-साथ, हमशक्ल कीज़ छात्रों के लिए छात्रवृत्ति निधि जुटाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हेमिंग्वे लुक-अलाइक सोसाइटी के अध्यक्ष डेविड डगलस ने अनुमान लगाया कि उन्होंने 2023 उत्सव के दौरान करीब 125,000 डॉलर कमाए।
हेमिंग्वे डेज़ नोबेल पुरस्कार विजेता लेखक की जोरदार जीवनशैली और साहित्यिक विरासत को सलाम करता है, जिन्होंने 1931 से 1939 के अंत तक की वेस्ट में रहते हुए "फॉर व्हॉम द बेल टोल्स" और "टू हैव एंड हैव नॉट" सहित स्थायी क्लासिक्स लिखे।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story