Top
खेल

भारत-पाक के बीच मैच से पहले दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में घुसा और फिर...

Bharti
22 July 2021 10:20 AM GMT
भारत-पाक के बीच मैच से पहले दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में घुसा और फिर...
x
क्रिकेट और अंडरवर्ल्ड का बहुत पुराना नाता रहा है. कपिल देव की कप्तानी में भारत-पाकिस्तान के बीच एक मैच से पहले दाऊद इब्राहिम टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में घुस आया था,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | क्रिकेट और अंडरवर्ल्ड का बहुत पुराना नाता रहा है. कपिल देव की कप्तानी में भारत-पाकिस्तान के बीच एक मैच से पहले दाऊद इब्राहिम टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में घुस आया था, लेकिन कपिल देव ने उसे डांटकर भगा दिया. दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को महंगे गिफ्ट का ऑफर दिया था, लेकिन कपिल देव ने उसे ड्रेसिंग रूम में भगा दिया.

दाऊद इब्राहिम ने दिया ये ऑफर
1987 में शारजाह में हुए ऑस्ट्रेलेशिया कप के दौरान दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आकर भारतीय खिलाड़ियों से कहा था कि अगर आप कल पाकिस्तान को हरा देते हो, तो मैं सभी प्लेयर्स को एक-एक टोयोटा कार गिफ्ट दूंगा. हालांकि इस ऑफर को टीम इंडिया ने ठुकरा दिया था. इस बात का खुलासा खुद उस टीम का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने किया था.

कपिल देव ने दाऊद इब्राहिम को डांटकर भगाया
दिलीप वेंगसरकर ने बताया कि कपिल देव प्रेस कॉन्फ्रेंस निपटाकर ड्रेसिंग रूम में घुसे. वह टीम इंडिया के खिलाड़ियों से कुछ बात करना चाहते थे. कपिल देव की नजर दाऊद पर पड़ी तो उन्होंने पूछा ये कौन है. चल बाहर चल. कपिल के ये बोल सुनकर दाऊद ड्रेसिंग रूम से चुपचाप बाहर निकल गया और बोला, ये कार कैंसल हां. वेंगसरकर के मुताबिक इस घटना के बाद उनके ड्रेसिंग रूम में पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मिंयादाद आए.

जावेद मिंयादाद ने दी चेतावनी
जावेद मिंयादाद दाऊद के समधी है. जावेद मिंयादाद ने कहा कि कपिल को दाऊद से इस तरह पेश नहीं आना चाहिए था. जावेद मिंयादाद ने कहा, 'यार उसको पता नहीं, वो दाऊद इब्राहिम है. उसको कुछ प्रॉब्लम करेगा.' इस पर वेंगसरकर ने जवाब दिया कि कपिल को कोई दिक्कत नहीं पैदा कर सकता. न इंडिया में और न बाहर.
कपिल देव ने दाऊद से माफी मांगी
इस पूरे मामले में ट्विस्ट तब आया, जब रवि शास्त्री ने कहा कि हां कपिल देव ने दाऊद को बाहर जाने के लिए कहा था, मगर जब उनपर स्मगलर की पहचान जाहिर हुई तो कपिल देव ने जाकर दाऊद से माफी मांगी. रवि शास्त्री ने कहा कि दाऊद अकसर आता था. शारजाह में भी वह आया था. मुझे उसकी आमद से पहले ही इसका पता चल गया और मैं चाय के बहाने खिसक लिया. बाद में कपिल दाऊद के पास गए और माफी मांगी.

शारजाह की हर पार्टी में होता था दाऊद
उस वक्त टीम का हिस्सा रहे स्पिनर मनिंदर सिंह ने भी कहा कि दाऊद न सिर्फ हर मैच में बल्कि वहां होने वाली हर पार्टी में भी मौजूद रहता था. मनिंदर ने कहा कि उस वक्त हमें फिक्सिंग जैसी किसी चीज के बारे में पता नहीं था और ड्रेसिंग रूम में आने जाने वालों को लेकर कोई पाबंदी जैसी चीज भी नहीं थी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it