खेल

BCCI का पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को झटका, 18 साल बाद पाकिस्तान आएगी न्यूजीलैंड की टीम

Mahima Marko
5 Aug 2021 12:44 PM GMT
BCCI का पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को झटका, 18 साल बाद पाकिस्तान आएगी न्यूजीलैंड की टीम
x
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को न्यूजीलैंड दौरे के ऐलान किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को न्यूजीलैंड दौरे के ऐलान किया है. पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 18 साल में पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर सीरीज खेलने आएगी. पीसीबी ने कहा कि वनडे मैचों (17 से 21 सितंबर) की श्रृंखला आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, जिसे रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. टी20 मैचों (25 सितंबर से तीन अक्टूबर) की सीरीज का आयोजन लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम होगा.

तीन वनडे और पांच टी20 मैच सीमित ओवरों का दौरा 17 सितंबर से शुरू होगा और आखिरी मैच 3 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह बीसीसीआई के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. शेड्यूल आने के बाद अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में न्यूजीलैंड के कितने खिलाड़ी हिस्सा ले पाते हैं.

इंग्लैंड की टीम भी करने वाली है पाकिस्तान का दौरा

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि न्यूजीलैंड जैसे शीर्ष स्तर की टीम के खिलाफ आगामी श्रृंखला से सफेद और लाल गेंद (सीमित ओवर प्रारूप और टेस्ट क्रिकेट) क्रिकेट का बेहद रोमांचक घरेलू सत्र शुरू होगा. न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमें सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगी.

18 साल बाद पाकिस्तान आएगी न्यूजीलैंड की टीम

वेस्टइंडीज की टीम का तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए दिसंबर में पाकिस्तान आने का कार्यक्रम है. न्यूजीलैंड ने इससे पहले नवंबर 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब उन्होंने पांच एकदिवसीय मैच खेले थे.

हालांकि, जियोटीवी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख डेविड व्हाइट के हवाले से कहा कि "न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स नीशम और लॉकी फर्ग्यूसन पाकिस्तान श्रृंखला के बजाय यूएई में आईपीएल 2021 में शामिल होंगे.

साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद विदेशी टीमों ने पाकिस्तान आना बंद कर दिया था. पाकिस्तान की टीम तब घरेलू सीरीज यूएई में खेल रही थी. पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट दोबारा 2015 में लौटा, जब जिम्बाब्वे की टीम वहां खेलने पहुंची. इसके बाद श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका समेत कई टीमें पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta