खेल

BCCI बढ़ाएगी घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस, जानिए कितना पैसा मिलेगा

Gulabi
3 July 2021 1:17 PM GMT
BCCI बढ़ाएगी घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस, जानिए कितना पैसा मिलेगा
x
BCCI बढ़ाएगी घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस

कोरोना वायरस के चलते बुरी तरह प्रभावित होने के बाद भारतीय घरेलू क्रिकेट (Indian Domestic Cricket) अब फिर से पटरी पर आता दिख रहा है. इसके तहत BCCI ने 3 जुलाई को घरेलू क्रिकेट का कार्यक्रम जारी किया. इसके तहत महिला, पुरुष और जूनियर लेवल के टूर्नामेंट का ऐलान किया गया है. बीसीसीआई के कार्यक्रम में 2021-22 घरेलू सीजन में कुल 2127 मैचों का आयोजन प्रस्तावित है. इसमें सबसे अहम माने जाने वाले रणजी ट्रॉफी का आयोजन 16 नवंबर से होगा. कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई को पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. वहीं घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. उनकी सैलरी बढ़ने की खबर है.

खबरें हैं कि आने वाले सीजन से फर्स्ट क्लास क्रिकेटर्स की मैच फीस बढ़ाई जाएगी. इस कड़ी में हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बैठक की. इसमें मैच फीस बढ़ाने पर फैसला हुआ. हिंदी अखबार दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, 20 से ज्यादा फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले क्रिकेटर्स को मैच फीस के रूप में 60 हजार रुपये रोजाना मिलेंगे. वहीं इससे कम अनुभव वाले खिलाड़ियों को 35 हजार रुपये रोजाना मिलेंगे. इसके तहत एक मैच से 1.40 लाख रुपये मिलेंगे. खिलाड़ियों को दैनिक भत्ते के रूप में 1000 रुपये भी मिलेंगे. हालांकि घरेलू क्रिकेटर्स को पिछले सीजन के पैसे भी नहीं मिले हैं. कोरोना के चलते इस साल रणजी ट्रॉफी नहीं हुई थी. ऐसे में खिलाड़ियों को पैसे भी नहीं मिले. ऐसे में सैलेरी में बढ़ोतरी खिलाड़ियों के लिए राहत ही खबर होगी.
वहीं भारत के घरेलू क्रिकेट के इस साल के कार्यक्रम को देखा जाए तो इस साल पूर्ण घरेलू सत्र होगा. इसमें सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आयोजन 20 अक्टूबर 2021 से होगा. सैयद मुश्ताक अली ट्राफी का फाइनल 12 नवंबर 2021 को खेला जाएगा. विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय एकदिवसीय चैंपियनशिप 23 फरवरी 2022 से खेली जाएगी. इसका फाइनल 26 मार्च को खेला जाएगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस रिलीज में कहा, 'मौजूदा सीजन 21 सितंबर (2021) से सीनियर महिला एकदिवसीय लीग के साथ शुरू होगा और इसके बाद 27 अक्टूबर 2021 से सीनियर महिला एक दिवसीय चैलेंजर ट्रॉफी का आयोजन होगा. प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी का आयोजन 16 नवंबर 2021 से 19 फरवरी 2022 तक होगा. बीसीसीआई खिलाड़ियों और इसमें शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हुए घरेलू सत्र की मेजबानी करने को लेकर आश्वस्त है.'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta