खेल

इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से पहले ईसीबी से ऐसा करने का अनुरोध करेगा BCCI

Subhi
25 Jun 2021 5:32 AM GMT
इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज से पहले ईसीबी से ऐसा करने का अनुरोध करेगा BCCI
x
न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब गंवाने के बाद टीम इंडिया को अब इंग्लैंड से कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब गंवाने के बाद टीम इंडिया को अब इंग्लैंड से कड़ी चुनौती मिलने वाली है। भारत और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच मैचों टेस्ट होनी है। इंग्लैंड की परिस्थितियों से अभ्यस्त होने के लिए बीसीसीआई ने इंग्लैंड एंड वेल्स ​क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से टेस्ट सीरीज से पहले कम से कम दो अभ्यास मैच रखने का अनुरोध करने का फैसला किया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के पास अभी टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले छह सप्ताह का लंबा गैप है। एक अंग्रेजी अखबार ने खबर दी है कि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष जय शाह ने अभ्यास मैच को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन से बात की है और यह फैसला सामूहिक रूप से लिया गया है।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने द इंडियन एक्प्रेस से कहा, 'पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले दो अभ्यास मैचों का आयोजन करने के लिए जय (शाह) ईसीबी और उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टॉम हैरिसन से बात करेंगे। सचिव का मानना है कि बीसीसीआई को ईसीबी से कम से कम दो अभ्यास मैचों के आयोजन के लिए ईसीबी से अनुरोध करना चाहिए ताकि सीरीज के शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को कुछ अभ्यास मैच मिल सके।'
कोविड-19 प्रोटोकॉल और आइसोलेशन नियमों के कारण अभ्यास मैचों का आयोजन करना मुश्किल हो गया है। आमतौर पर, सीरीज से पहले वहां की परिस्थितियों में खुद को ढालने के लिए टीमें कम से कम एक तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलती है। पिछले कुछ वर्षों से भारत-ए टीमों ने भी इंग्लैंड का दौरा किया है, लेकिन इस बार सीनियर टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले केवल एक इंस्टार-स्क्वाड मैच का आयोजन किया गया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta