खेल

BCCI की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

Neha Dani
17 Oct 2020 9:53 AM GMT
BCCI की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
x
बीसीसीआई (BCCI) की आज को होने वाली एपेक्स काउंसिल (Apex Council) की बैठक में ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरू

बीसीसीआई (BCCI) की आज को होने वाली एपेक्स काउंसिल (Apex Council) की बैठक में ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरू होने से पहले ब्रिसबेन में 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के वेन्यू और फॉर्मेट पर चर्चा की जाएगी. बीसीसीआई के 3 टॉप अधिकारी - अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly), सचिव जय शाह (Jay Shah) और कोषाध्यक्ष अरूण धूमल (Arun Dhumal) - इस वक्त आईपीएल 2020 (IPL 2020) के आयोजन की देखरेख के लिए यूएई में मौजूद हैं.

वर्चुअल होने वाली इस बैठक के एजेंडे में 5 मुद्दे होंगे जिनमें से घरेलू क्रिकेट परिचालन और अंतरराष्ट्रीय मैचों के कार्यक्रम पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी. एजेंडा का तीसरा मुद्दा घरेलू क्रिकेट होगा जो कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण अभी तक शुरू नहीं हो पाया है और यह पहले से निष्कर्ष लगाया जा सकता है कि जब भी 2020-21 सत्र शुरू होगा, इसे छोटा कर दिया जाएगा.

आईपीएल के बाद दुबई से क्वींसलैंड में ब्रिसबेन जाने वाले बड़े भारतीय दल के लॉजिस्टिक्स और परिचालन को लेकर गहन चर्चा होगी. उम्मीद है कि सभी तीनों फॉर्मेट से कम से कम 28 खिलाड़ी सहयोगी और प्रशासनिक स्टॉफ के साथ विशेष विमान में एक साथ यात्रा करेंगे.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक मोटा-मोटा कार्यक्रम बनाया हुआ है जिसे अभी अंतिम रूप दिया जाना है. इस पर भी चर्चा होगी और साथ ही इस पर भी कि 14 दिन के क्वारंटीन में राहत मुमकिन हो सकता है या नहीं.'

सूत्र ने कहा, 'बीसीसीआई ने पहले ही क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग से राहत देने के लिये अपील की हुई है. और अगर इसमें ट्रेनिंग करने का विकल्प संभव हो पाएगा तो यह अच्छा होगा.'

चर्चा का एक अन्य विषय इग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज का कार्यक्रम है. हालांकि विशेषज्ञ त्योहारों के दिनों में कोविड-19 मामलों के बढ़ने का अनुमान लगा रहे हैं तो बीसीसीआई अभी केवल कई योजनायें ही बना सकता है.

दूसरा विकल्प होगा कि वह इंग्लैंड की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात में कर दे जो भारतीय टीम का दूसरा 'घर' बना हुआ है और जिसके क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के साथ एक समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं. बीसीसीआई मौजूदा आई लीग क्वालीफायर के कोलकाता में आयोजन और गोवा में 'बायो-बबल' में होने वाली इंडियन सुपर लीग फुटबॉल के आयोजन से भी जानकारी ले सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta