खेल

इन दो नई टीमों के लिए बीसीसीआई खास चयन को दे सकता है मंजूरी

Subhi
15 Oct 2021 2:14 AM GMT
इन दो नई टीमों के लिए बीसीसीआई खास चयन को दे सकता है मंजूरी
x
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आठ की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इन दो नई टीमों को ऑक्शन से पहले कुछ खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में आठ की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इन दो नई टीमों को ऑक्शन से पहले कुछ खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है। जाहिर तौर पर इस कदम का मकसद नए खिलाड़ियों के लिए समान मौके सुनिश्चित करना है, क्योंकि मौजूदा आठ आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेंशन का ऑप्शन दिया जाना तय है।

बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियों के सूत्र ने संकेत दिया है कि दोनों नई टीमें उन खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ियों को चुन सकेंगी, जिन्होंने खुद को ऑक्शन में रजिस्टर किया है, हालांकि खिलाड़ियों को चुनने के लिए सटीक प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है, लेकिन निश्चित रूप से चुने गए खिलाड़ी बड़े नाम होंगे और उनकी फीस फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी द्वारा मिलकर तय की जाएगी। खास चयन के लिए उपलब्ध खिलाड़ियों की संख्या अभी तय नहीं की गई है, लेकिन समझा जाता है कि ये दो या तीन होंगे, हालांकि इनकी अंतिम संख्या मौजूदा आठ आईपीएल टीमों के लिए मंजूर रिटेंशन खिलाड़ियों की संख्या के आधार पर तय की जाएगी।
फिलहाल मौजूदा फ्रेंचाइजियों को तीन भारतीयों और एक विदेशी या अधिकतम तीन भारतीयों और अधिकतम दो विदेशियों के साथ अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जा सकती है। अगर चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाती है तो यह संभावना नहीं है कि किसी राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड की सुविधा होगी। समझा जाता है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियों और कुछ एजेंसियों द्वारा बीसीसीआई को इस संबंध में सवाल भेजे गए थे और बीसीसीआई ने उन्हें यह कहते हुए जवाब दिया है कि रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा बाद में की जाएगी, जबकि बीसीसीआई के औपचारिक रूप से इस महीने के अंत में या उसके तुरंत बाद दो नई टीमों की घोषणा करते समय एक रिटेंशन पॉलिसी के साथ आने की उम्मीद है।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it