खेल

बीसीसीआई, कोहली ने रवींद्र जडेजा को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं

Kunti Dhruw
6 Dec 2022 10:52 AM GMT
बीसीसीआई, कोहली ने रवींद्र जडेजा को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं
x
गुजरात: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को रवींद्र जडेजा को उनके 34वें जन्मदिन की बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।
रवींद्र जडेजा वर्तमान में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों के अगले व्यस्त सत्र के लिए फिट और उपलब्ध होने के लिए रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI), क्रिकेट के लिए एक शीर्ष निकाय ने ट्विटर पर जडेजा को बधाई दी। "5427 अंतर्राष्ट्रीय रन, 482 अंतर्राष्ट्रीय विकेट, 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी विजेता। यहां टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर में से एक @imjadeja को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।" बीसीसीआई ने ट्वीट किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के माननीय सचिव जय शाह ने भी व्यक्तिगत रूप से अपने ट्विटर हैंडल पर क्रिकेटर को बधाई दी। "अंडर -19 विश्व कप जीतने से, आपने अपने विद्युत क्षेत्ररक्षण और सर्वांगीण कौशल के साथ बार को ऊंचा कर दिया है। जन्मदिन मुबारक हो @imjadeja।" शाह ने ट्वीट किया।

पूर्व भारतीय कप्तान और जडेजा की टीम के साथी विराट कोहली ने भारतीय ऑलराउंडर को अपनी शुभकामनाएं दीं। "हैप्पी बर्थडे सर। फील्ड स्वॉर्ड्समैन @imjadeja पर आपकी वापसी का इंतजार है।" विराट ने ट्वीट किया।
जडेजा के पूर्व भारतीय और साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथी सुरेश रैना ने उन्हें ट्विटर के जरिए बधाई दी। "अनस्टॉपेबल @imjadeja को जन्मदिन की शुभकामनाएं, उसी जोश और समर्पण के साथ खेलते रहें जो आपने हमेशा किया है। आप सभी के लिए खुशी और खुशी की कामना करता हूं और आप अपने असाधारण कौशल से देश को विस्मित करते रहें।" रैना ने ट्वीट किया। इस शुभ दिन पर जडेजा को बधाई देने के लिए राजस्थान रॉयल्स भी ट्विटर समूह में शामिल हो गया। "रॉकस्टार जब वह आया। सुपरस्टार जो वह बन गया। जन्मदिन मुबारक हो @imjadeja।" राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट किया।
हर खेल में दिग्गज बनने के लिए काफी मेहनत की जरूरत होती है। खेल-कूद के प्रशंसक और जीवन के अन्य क्षेत्रों के लोगों का सम्मान हासिल करने के लिए खिलाड़ी अपने व्यापार का अभ्यास करते हुए अपना जीवन व्यतीत करते हैं। क्रिकेट भारत में धर्म होने के नाते, यह जाति और धर्म की सभी सीमाओं से परे राष्ट्र को एकजुट करता है।
हमारे क्रिकेट खिलाड़ी अपने नाम का जाप करने वाले अरबों लोगों को मुस्कान देने के लिए अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। भारत ने अतीत में सुनील गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली आदि जैसे कई क्रिकेट हीरे पैदा किए हैं।
ऐसे ही एक हीरा रवींद्र जडेजा, जिन्होंने बाद में क्रिकेट के अखाड़े की शोभा बढ़ाई, आज (मंगलवार) 34 साल के हो गए। बाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी का क्रिकेट बैंडवागन में उदय तब हुआ जब वह विराट कोहली के नेतृत्व में 2008 में मलेशिया में विश्व कप जीतने वाली भारतीय अंडर -19 क्रिकेट टीम के उप-कप्तान थे।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने मास्टर वर्ग के तीन तिहरे शतकों के साथ, भारतीय दिग्गज ने डॉन ब्रैडमैन, ब्रायन लारा, माइक हसी, वैली हैमंड और ग्रीम हिक जैसे सर्वकालिक 'ग्रेट्स' के साथ अपना नाम दर्ज कराया, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।
इक्का भारतीय ऑलराउंडर विजयी राजस्थान रॉयल्स आईपीएल फ्रेंचाइजी का हिस्सा था जिसने 2008 में शेन वार्न के नेतृत्व में पहला खिताब जीता था, जिसने बाद में उन्हें 'रॉकस्टार' नाम दिया।
तेजतर्रार क्रिकेटर ने तलवार की तरह अपनी विलो को लहराते हुए मैदान पर एक विशेष उपलब्धि का जश्न मनाने का अपना तरीका विकसित किया है। जडेजा हमेशा से भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। अपने हरफनमौला प्रदर्शन से उन्होंने कई उतार चढ़ाव वाले मैचों को भारत के पक्ष में कर दिया है। रवींद्र जडेजा को बधाई और शुभकामनाएं देने के लिए संदेशों की झड़ी लग गई।


(जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरलहो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है)

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story