खेल

बल्लेबाजों ने बचाई इज्जत, 5 रन देकर चार विकेट लेकर इस गेंदबाज ने उड़ाई मौज

Gulabi
5 Aug 2021 3:18 PM GMT
बल्लेबाजों ने बचाई इज्जत, 5 रन देकर चार विकेट लेकर इस गेंदबाज ने उड़ाई मौज
x
क्रिकेट का दायरा अब एशियाई और अफ्रीकी देशों के साथ ही यूरोपीय देशो में भी फैल रहा

क्रिकेट का दायरा अब एशियाई और अफ्रीकी देशों के साथ ही यूरोपीय देशो में भी फैल रहा है. इसके तहत कई बड़े यूरोपीय देश इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेलने लगे हैं. टी20 फॉर्मेट के जरिए यहां पर क्रिकेट अपने पांव पसार रहा है. जर्मनी (Germany Cricket Team) इसी कड़ी में आता है. यहां पर अभी पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले जा रहे हैं. इसके तहत 5 अगस्त को जर्मनी का सामना नॉर्वे (Norway Cricket Team) से हुआ. इस मैच में काफी अजीबोगरीब स्कोरकार्ड देखने को मिला. नॉर्वे की टीम पहले बैटिंग करते हुए 76 रन पर सिमट गई. जर्मनी की ओर से गुलाम अहमदी नाम के गेंदबाज ने महज पांच रन देकर चार विकेट लिए और नॉर्वे की बैटिंग का बंटाधार कर दिया. फिर जर्मनी ने पांच खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसने तीन देशों की सीरीज में जीत से खाता खोला. इस सीरीज में फ्रांस तीसरी टीम है.


जर्मनी ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. उसके गेंदबाजों ने कप्तान वेंकटरमन गणेशन के फैसले को सही साबित किया और 7.1 ओवर में 12 रन पर सात विकेट गिरा दिए. सबसे पहले नॉर्वे के कप्तान रजा इकबाल एक रन बनाने के बाद रन आउट हुए. फिर फैजान मुमताज़ और एहतेशाम उल हक खाता खोले बिना आउट हो गए. इससे स्कोर तीन रन पर तीन विकेट हो गया. बिलाल सफदर (1), वकास अहमद (3), पृथ्वी भरत (2) और उस्मान आरिफ (0) भी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके और 12 रन के कुल स्कोर तक पवेलियन पहुंच गए. ऐसे में विकेटकीपर दर्शना अभयरत्ना (30) और शेर साहक (30) ने आठवे विकेट के लिए 59 रन जोड़े और टीम को 71 रन तक ले गए. लेकिन यहां दर्शना आउट हो गए और तीन गेंद बाद पारी 76 रन पर सिमट गई.

चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए
नॉर्वे के केवल दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके और दोनों ने 30-30 रन बनाए. उसके चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए. उसकी पारी में तीन छक्के और तीन चौके लगे. जर्मनी के लिए साजिद लियाकत ने 3.4 ओवर में 24 रन दिए और तीन विकेट लिए. वहीं गुलाम अहमदी ने चार ओवर में दो मेडन फेंके और पांच रन देकर चार बल्लेबाजों को रवाना किया. एक-एक विकेट विष्णु भारती और साहिर नक्श को मिला.

इसके जवाब में जर्मनी की बैटिंग भी डांवाडोल रही लेकिन उसने 17.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए विजयशंकर चिक्कनैया और तल्हा खान ने सबसे ज्यादा 16-16 रन बनाए. कप्तान वेंकटरमन गणेशन 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta