खेल

IPL मैच में बल्लेबाज को मिला जीवनदान, कैच आउट होने पर अंपायर बोले - नो बॉल थी...

Janta Se Rishta Admin
13 Oct 2021 4:18 PM GMT
IPL मैच में बल्लेबाज को मिला जीवनदान, कैच आउट होने पर अंपायर बोले - नो बॉल थी...
x

DC Vs KKR: आईपीएल 2021 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए क्वालिफायर-2 मुकाबले में गजब का नज़ारा देखने को मिला. दो बॉल में दो अलग-अलग बल्लेबाज 'कैच आउट' हुए लेकिन दोनों ही असल में आउट नहीं हुए. ये बात थोड़ी हैरान-परेशान करने वाली लगती है लेकिन आईपीएल में सबकुछ मुमकिन होता है. दरअसल, कोलकाता के खिलाफ जब दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी कर रही थी तब 17वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती बॉलिंग कर रहे थे. ओवर की चौथी बॉल जब उन्होंने डाली तब दिल्ली के हेटमायर ने बड़ा शॉट खेला और बाउंड्री पर शुभमन गिल ने एक बेहद ही शानदार कैच पकड़ लिया.

हेटमायर पवेलियन की ओर चले भी गए थे, लेकिन अंपायर ने रोक लिया और बाद में पता चला कि ये नो बॉल थी. ऐसे में आउट हो चुके हेटमायर को जीवनदान मिल गया.लेकिन इसके बाद एक बार फिर ऐसा हुआ, जब हेटमायर वापस आए तो वो श्रेयस अय्यर के साथ क्रीज़ चेंज कर चुके थे. ऐसे में नो बॉल के बाद की अगली गेंद फ्री-हिट थी. श्रेयस अय्यर ने इस बॉल पर बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन प्वाइंट के पास ही इयॉन मोर्गन ने उनका कैच लपक लिया. अब क्योंकि ये फ्री हिट थी तो ये भी नॉटआउट ही रहा. क्योंकि फ्री हिट पर सिर्फ रनआउट ही मान्य होता है.

ऐसे में कोलकाता को दो बॉल पर दो विकेट ज़रूर मिले, लेकिन एक भी बल्लेबाज आउट नहीं हुआ. जीवनदान मिलने के बाद शिमरॉन हेटमायर ने छक्कों की बरसात कर दी. शारजाह में खेले जा गए इस मुकाबले में पिच काफी स्लो रही, ऐसे में बड़े शॉट लगाना मुश्किल हो रहा था. यही कारण रहा कि दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it