खेल

बांग्लादेश के इस दिग्गज क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

Renuka Sahu
25 Nov 2021 4:14 AM GMT
बांग्लादेश के इस दिग्गज क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान
x

फाइल फोटो 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए 50 टेस्ट क्रिकेट मैच में शिरकत कर चूके महमूदुल्लाह रियाद ने सबको चौंकाते हुए इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला लिया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh National Cricket Team) के लिए 50 टेस्ट क्रिकेट मैच में शिरकत कर चूके महमूदुल्लाह रियाद (Mahmudullah) ने सबको चौंकाते हुए इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला लिया है. उन्होंने बीते गुरुवार को इस खबर की पुष्टि की. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं आधिकारिक रूप से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर रहा हूं. मैंने अपने डेब्यू और अंतिम टेस्ट मैच में 'मैन ऑफ द मैच' रहा. ये टेस्ट क्रिकेट में एक शानदार सफर रहा. मैं अपने परिवार, दोस्तों, टीम के साथी खिलाड़ियों, कोचों और बीसीबी को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं.'

बता दें महमूदुल्लाह ने साल 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. इस मुकाबले में वह छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद में दो चौके की मदद से नौ रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 19.4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 59 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए थे. दूसरी पारी में वह इसी क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंद में एक चौका की मदद से आठ रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने दूसरी पारी में 51 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक पांच सफलता की.
महमूदुल्लाह का आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2021 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में रहा. इस मुकाबले में उन्होंने छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों की नाबाद बेहतरीन शतकीय पारी खेली. दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. बांग्लादेशी ऑलराउंडर को इस मुकाबले में जुझारू शतकीय पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' से नवाजा गया था.
बता दें महमूदुल्लाह मौजूदा समय में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के T20 इंटरनेशनल प्रारूप के कप्तान हैं. वह अपनी टीम के लिए वाइट बॉल क्रिकेट (वनडे और T20I क्रिकेट) में खेलना अब भी जारी रखेंगे. महमूदुल्लाह अपनी टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 50 मैच खेलते हुए 94 पारियों में 33.5 की एवरेज से 2914 रन बनाने में कामयाब रहे. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में पांच शतक और 16 अर्धशतक दर्ज है. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी के दौरान अपनी टीम के लिए इतने ही मुकाबलों के 66 पारियों में 45.5 की एवरेज से 43 विकेट चटकाए.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it