खेल

हार्दिक पांड्या के फैंस के लिए बुरी खबर, अब भी फिटनेस की दिक्कत

Janta Se Rishta Admin
10 Nov 2021 3:41 PM GMT
हार्दिक पांड्या के फैंस के लिए बुरी खबर, अब भी फिटनेस की दिक्कत
x

टी-20 वर्ल्डकप शुरू होने से काफी पहले ये माना जा रहा था कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या एक गेमचेंजर साबित हो सकते हैं. लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा, हार्दिक पंड्या का टी-20 वर्ल्डकप में इतना बुरा हाल रहा कि अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें चुना ही नहीं गया है. ऐसे में अब सवाल खड़े होने लगे हैं कि हार्दिक पंड्या का टीम में आगे क्या भविष्य है?

कुछ वक्त तक चोटिल रहे हार्दिक पंड्या ने जब वापसी की, तब वह श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ गए. उसके बाद उन्होंने यूएई में हुए आईपीएल-2021 के दूसरे पार्ट में हिस्सा लिया. इन टूर्नामेंट्स में हार्दिक पंड्या बतौर बल्लेबाज ही खेले और उन्होंने बॉलिंग नहीं की. यहीं से सारी दिक्कत शुरू हुई थी. जब टी-20 वर्ल्डकप सिर पर आया, तब हर किसी को हार्दिक पंड्या को लेकर चिंता हुई. हार्दिक पंड्या ने नेट्स में कुछ बॉलिंग करना शुरू भी किया था, लेकिन वह पूरी तरह फिट नहीं हुए थे. हाल ये था कि टी-20 वर्ल्डकप से पहले खेले गए दो अभ्यास मैच में विराट कोहली को बॉलिंग करना पड़ी, ताकि छठे बॉलर का ऑप्शन तैयार हो सके.

हार्दिक पंड्या ने टूर्नामेंट्स के अंत में कुछ ओवर्स डाले, लेकिन उसका कोई बड़ा असर नहीं हुआ. यही कारण था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पंड्या का चयन मुश्किल हो गया. क्योंकि सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर हार्दिक पंड्या को चुनना सेलेक्टर्स के लिए मुश्किल होता, ऐसे में उनकी जगह वेंकटेश अय्यर को लाया गया है. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल में शानदार बैटिंग की, वह तेज़ बॉलिंग भी कर लेते हैं. ऐसे में अगर बीच में कप्तान को बॉलिंग की जरूरत पड़ती है, तो मौजूदा वक्त में हार्दिक से बेहतर ऑप्शन वेंकटेश अय्यर ही नज़र आते हैं.

अगले वर्ल्डकप की अभी से तैयारी...

गौरतलब है कि टीम इंडिया अब नए कप्तान और नए कोच की अगुवाई में अगले वर्ल्डकप की तैयारी में जुट गई है. ऑस्ट्रेलिया में 2022 में टी-20 वर्ल्डकप होना है, ऐसे में राहुल द्रविड़-रोहित शर्मा की जोड़ी चाहेगी कि अभी से एक ऐसा ऑलराउंडर तैयार किया जाए जो तेजी से रन बटोर सके और जरुरत पड़ने पर कुछ ओवर्स भी निकाल सके. कुछ वक्त पहले खबर आई थी कि मुंबई इंडियंस इस बार मेगा ऑक्शन से पहले हार्दिक पंड्या को रिलीज कर सकती है. ऐसे में अगर हार्दिक को अपना विश्वास फिर से जीतना है तो उन्हें फिर खुद को साबित करना होगा. खुद को फिट करके, घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजी और बॉलिंग दोनों ही क्षेत्रों में महारत हासिल करनी होगी ताकि टीम इंडिया में फिर उनकी जगह बन सके.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta