खेल

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया!

Janta Se Rishta Admin
31 Oct 2021 5:06 PM GMT
क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया!
x

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया(Team India) का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. रविवार को सुपर 12 स्टेज के मैच में न्यूजीलैंड ने उसे 8 विकेट से हरा दिया है. इस हार के साथ टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है. इससे पहले 24 अक्टूबर को टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी.

टीम इंडिया ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर महज 110 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने समर्पण कर दिया. विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे दिग्गज इस मुकाबले में फ्लॉप रहे. टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने में न्यूजीलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी से ज्यादा खराब शॉट सिलेक्शन रहा. इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने समर्पण कर दिया. विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे दिग्गज इस मुकाबले में फ्लॉप रहे. टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने में न्यूजीलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी से ज्यादा खराब शॉट सिलेक्शन रहा.

भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना अब काफी मुश्किल हो गया है. भारत ने अपने दोनों ही मुकाबले बड़े अंतर से हारे हैं, ऐसे में नेट-रनरेट के मामले में वह काफी पीछे हो गया है. पाकिस्तान 3 जीत के साथ पहले ही अपनी जगह लगभग पक्की कर चुका है, वहीं अफगानिस्तान भी बड़े अंतर से दो मैच जीत गया है. अब अगर टीम इंडिया अपने आने वाले सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, साथ ही न्यूजीलैंड या अफगानिस्तान को भी कोई मैच हारना होगा. तभी संभव हो पाएगा कि टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच जाए. साल 2003 के बाद टीम इंडिया कभी भी आईसीसी इवेंट्स में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाई है. उम्मीद लगाई जा रही थी कि इस बार ये मिथ टूट जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. टी-20 वर्ल्डकप में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की ये तीसरी हार है. 2007, 2016, 2021 के टी-20 वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराया है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta