खेल

बाबर आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, रच दिया नया इतिहास

Mahima Marko
11 Jun 2022 7:45 AM GMT
बाबर आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, रच दिया नया इतिहास
x
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) आए दिन नए-नए रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) आए दिन नए-नए रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं। वह कोई भी रिकॉर्ड बनाने से नहीं चूक रहे हैं। शुक्रवार को भी उन्होंने मेंस इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिए है। 10 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे ओडीआई मैच में शानदार अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया है, आजम ने अपनी पारी के दौरान 93 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली। आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड के बारे में……

Babar Azam ने अर्धशतकीय पारी खेल किया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम
इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 27 वर्षीय कप्तान और बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) आए दिन नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने एक और नया वर्ल्ड रिकॉर्ड पर अपना कब्जा कर लिया है। 10 जून को दूसरे ओडीआई में कैरेबियन टीम के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान ने 93 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड अपने नाम किया।
दरअसल, बाबर का यह मेंस इंटरनेशनल क्रिकेट में यह लगातार 9 पारियों में 50 प्लस स्कोर है। यानी किसी भी बल्लेबाज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 9 पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। बाबर ऐसा करने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले बल्लेबाज बन गए।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू की थी Babar Azam ने इसकी शुरुआत
27 साल के बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान 196 रन बनाकर शुरुआत की थी। इसके बाद बाबर ने तीसरे और आखिर टेस्ट में 66 और 55 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान के कप्तान ने तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में क्रमशः 57, 117 और नाबाद 105 रन बनाए।
इसके अलावा उन्होंने टी20 इंटरनेशनल मैच में 66 रन बनाए। हाल ही में विंडीज के खिलाफ हुए पहले ओडीआई मैच में 103 रनों की शतकीय पारी खेली थी। फिर दूसरे वनडे में 77 रन बनाने में सफल रहे। इस तरह उन्होंने पिछली 9 अंतरराष्ट्रीय पारियों में अर्धशतक या शतक बनाए हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta