खेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज हुए चोटिल

Bharti sahu
29 Nov 2020 11:01 AM GMT
ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज हुए चोटिल
x
भारतीय टीम के खिलाफ मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दो वनडे मैचों में शानदार दिखी। खासकर बल्लेबाजी की बात करें तो कंगारू टीम के सभी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | Ind vs Aus 2nd ODI: भारतीय टीम के खिलाफ मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दो वनडे मैचों में शानदार दिखी। खासकर बल्लेबाजी की बात करें तो कंगारू टीम के सभी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। इसके पीछे का कारण ये रहा कि टीम को कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर से अच्छी शुरुआत मिली। हालांकि, सीरीज के आखिरी मैच में शायद ये जोड़ी टूट जाए, क्योंकि डेविड वार्नर चोटिल हो गए हैं।


दरअसल, सिडनी के मैदान पर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को गंभीर चोट लगी। यहां तक कि उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। वार्नर टीम फीजियो और खिलाड़ी की मदद से मैदान के बाहर जा सके। हालांकि, बाउंड्री लाइन तक पहुंचते समय उनको लंगड़ाते हुए जाते देखा गया। ऐसे में माना जा रहा हा कि ये मेजबान कंगारू टीम के लिए बुरी खबर है।

चोट और दर्द को देखते हुए माना जा रहा है कि डेविड वार्नर को कम से कम तीसरे वनडे मैच से बाहर होना पड़ सकता है। ये खबर जरूर ऑस्ट्रेलिया के लिए दुख भरी है, लेकिन टीम इंडिया के लिए राहत की बात होगी, क्योंकि दोनों वनडे मैच में डेविड वार्नर ने आरोन फिंच के साथ मिलकर जो शुरुआत अपनी टीम को दिलाई वो सराहनीय रही। दोनों मैचों में वार्नर और फिंच ने शतकीय साझेदारी की। पहले दोनों वनडे मैचों में वार्नर ने अर्धशतक जड़े।

चूंकि, भारतीय टीम तीन वनडे मैचों के बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज और फिर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में डेविड वार्नर नहीं चाहेंगे कि वे बिना सौ फीसदी फिट हुए ही मैदान पर लौटें, क्योंकि ये दौरा काफी लंबा है और डेविड वार्नर जानते हैं कि वे टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं और मौजूदा समय में फॉर्म में हैं। तीसरा वनडे मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा।



Next Story