खेल

Australian Open 2022: तीसरे दौर में 60वीं रैंक वाली खिलाड़ी से हारी नाओमी ओसाका

Bharti sahu
21 Jan 2022 1:00 PM GMT
Australian Open 2022: तीसरे दौर में 60वीं रैंक वाली खिलाड़ी से हारी नाओमी ओसाका
x
ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 में शुक्रवार को गत विजेता नाओमी ओसाका को उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 में शुक्रवार को गत विजेता नाओमी ओसाका को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। महिलाओं के एकल स्पर्धा के इस मुकाबले में जापान की स्टार खिलाड़ी को तीसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा के हाथों 4-6, 6-3, 7-6 (10-5) से हार का सामना करना पड़ा। चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन ओसाका की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने पहला सेट अपने नाम किया लेकिन उसके बाद दुनिया की 60वीं रैंक वाली अनिसिमोवा ने जोरदार वापसी की और लगातार दो सेट जीतकर टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया।

महिला वर्ग के अन्य मुकाबले में शीर्ष वरीय एश्ले बार्टी ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए चौथे दौर में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने तीसरे दौर में इटली की कैमिला जियोर्जिया को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया। बार्टी ने इस सत्र में अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है। बार्टी का अब अगला मुकाबला अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा से होगा।
पुरुष वर्ग के मुकाबले में जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने चौथे दौर में अपनी जगह पक्की की। दुनिया के तीसरे नंबर के ज्वेरेव ने तीसरे दौर के मुकाबले में रोमानियाई क्वालीफायर राडू अल्बोट को 6-3 6-4 6-4 से पटखनी दी। ज्वेरेव को अब अगले दौर में कनाडा के डेनिस शापोवालोव से चुनौती मिलेगी।
इसके अलावा दुनिया के सातवें नंबर के इटली के खिलाड़ी मेटेयो बेरेटिनी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत मिली। बेरेटिनी ने स्पेन के युवा खिलाड़ी कार्लोस कार्लोस एलकराज को 6-2 7-6(3) 4-6 2-6 7-6 से हराकर चौथे दौर में बनाई


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta