खेल

चौथे एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने जोश हेज़लवुड को वापस बुलाया, वार्नर को रिटेन किया और और अधिक विचार करने पर विचार किया

Kunti Dhruw
18 July 2023 5:18 PM GMT
चौथे एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने जोश हेज़लवुड को वापस बुलाया, वार्नर को रिटेन किया और और अधिक विचार करने पर विचार किया
x
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड एक मैच शेष रहते हुए इस सप्ताह ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला सुरक्षित करने में मदद करने के लिए वापस आएंगे। कप्तान पैट कमिंस ने भी मंगलवार को कहा कि शीर्ष पांच बल्लेबाज बने रहेंगे लेकिन वे नौसिखिया स्पिनर टॉड मर्फी को नहीं खिलाने पर विचार कर रहे हैं। इसका मतलब पहली पसंद के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की वापसी हो सकती है, जो हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मिस करने के बाद फिट थे।
ग्रीन की जगह मिच मार्श ने ली और शानदार शतक जड़कर चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द पैदा कर दिया। ऑस्ट्रेलिया बुधवार को टॉस में अपने पक्ष की पुष्टि करेगा। हेडिंग्ले में तीन विकेट से हारने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-1 से आगे है. लीड्स में कोई विकेट नहीं लेने के बाद स्कॉट बोलैंड हेज़लवुड के लिए रास्ता बनाएंगे। एजबेस्टन में शुरुआती जीत से बोलैंड के पास श्रृंखला में केवल दो विकेट हैं।
लॉर्ड्स में दूसरी जीत में भी खेलने के बाद हेज़लवुड के पास आठ विकेट हैं। लेकिन उनके कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए उन्हें हेडिंग्ले से आराम दिया गया था।
शीर्ष पांच में बने रहने का मतलब है कि डेविड वार्नर ओपनिंग करना जारी रखेंगे। वार्नर का छह पारियों में औसत 23.5 है, लेकिन उन्होंने उस्मान ख्वाजा के साथ 61, 73 और 63 की शुरुआती साझेदारी में योगदान दिया है।
कमिंस ने कहा, “(वार्नर) वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।” “मैंने सोचा कि लॉर्ड्स में वह वास्तव में प्रभावशाली था। पिछले हफ्ते, हममें से कई लोगों की तरह, उन्होंने शायद बल्ले से उतना योगदान नहीं दिया जितना वह चाहते थे।
“वह पिछले कुछ दिनों से वहां बहुत काम कर रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि इस दौरे पर उसने कई अच्छे संकेत दिखाए हैं और वह इतना बड़ा स्कोर बनाने के लिए तैयार नहीं है। उनमें से कुछ पारियां जो उन्होंने वास्तव में कठिन परिस्थितियों में खेली हैं, ने (स्टीव) स्मिथ के लिए रन बनाना या ऐसा ही कुछ आसान बना दिया है।
जनवरी 2012 के बाद से ऑस्ट्रेलिया किसी भी फ्रंटलाइन धीमे गेंदबाज के बिना टेस्ट में नहीं गया है, लेकिन नाथन लियोन के घायल होने और मर्फी को अधिक अपरिहार्य मानने के कारण, वह टीम के संतुलन में एक महत्वपूर्ण बदलाव पर विचार कर रहा था। ग्रीन और मार्श को खिलाने से बल्लेबाजी तो मजबूत होगी लेकिन क्षेत्ररक्षण में उनके विकल्प कम हो जाएंगे। एक ऑल-सीम आक्रमण को ट्रैविस हेड की स्पिन द्वारा पूरक करना होगा। हेडिंग्ले में मर्फी ने एक विकेट के लिए केवल 9.3 ओवर फेंके।
कमिंस ने कहा, "यह सब वास्तव में परिस्थितियों पर आधारित है।" "मैं उसे थोड़ा और गेंदबाजी करना पसंद करूंगा लेकिन खेल में ओवरों का ढेर नहीं था, गेंद थोड़ी स्विंग और सीम कर रही थी, इसलिए निश्चित रूप से इस सप्ताह इस पर ध्यान देना होगा।"
मैनचेस्टर में मंगलवार को अधिकांश समय बारिश हुई और बुधवार को सुबह मौसम साफ होने वाला था। लेकिन शनिवार को बारिश फिर लौटने का पूर्वानुमान था।
मैनचेस्टर में गीले सप्ताहांत के साथ, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि वह खेल के दौरान जुआ खेलने के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्हें ओवल में श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले के लिए मजबूर करने के लिए फिर से जीतना होगा।
स्टोक्स ने कहा, "जिस तरह के मौसम की भविष्यवाणी की गई है, वह हमारे लिए फिर से बहुत कुछ लेकर आ सकता है, यह जानते हुए कि हमें खेल को सामान्य से भी अधिक आगे बढ़ाना पड़ सकता है।"
इंग्लैंड ने सोमवार को अपनी टीम घोषित की और केवल एक बदलाव करते हुए ओली रॉबिन्सन की जगह जेम्स एंडरसन को उनके घरेलू मैदान पर वापस लाया।
एंडरसन ने पहले दो टेस्ट में 75 की औसत से केवल तीन विकेट लिए हैं, लेकिन स्टोक्स ने कहा कि उनका महत्व केवल विकेटों में नहीं है।
स्टोक्स ने कहा, "जब आप पिछले 10 वर्षों से जिमी की तरह एक गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं, तो वह इस बात से निराश होंगे कि उन्होंने टीम के लिए उस तरह से योगदान नहीं दिया है जैसा कि वह आम तौर पर करते हैं।"
"लेकिन मैंने उनसे कहा, 'भले ही आप उस तरह से विकेट नहीं ले रहे हों जैसा आप लेना चाहते हैं, लेकिन दूसरे छोर पर आप देखते हैं कि आप विपक्षी टीम पर कितना दबाव डाल रहे हैं।'
“गेंद के साथ उसका मुख्य दायित्व होने के बिना भी वह अंत तक टिके रहता है। यहां-वहां अजीबो-गरीब खराब खेल के बिना आपको उनके जितने विकेट नहीं मिल सकते - जिमी के साथ कोई समस्या नहीं है।'
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story