खेल

सालों से भारत में जीत के लिए तरस रहा है ऑस्ट्रेलिया, स्टीव स्मिथ ने कहा- भिड़ने को हूं तैयार

Gulabi
4 July 2021 10:39 AM GMT
सालों से भारत में जीत के लिए तरस रहा है ऑस्ट्रेलिया, स्टीव स्मिथ ने कहा- भिड़ने को हूं तैयार
x
टीम को इसके साथ ही 10 टेस्ट मैचों की मेजबानी भी करनी है.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भारतीय उपमहाद्वीप में खेले जाने वाले आठ टेस्ट मैचों को अपना सबसे बड़ा लक्ष्य मानकर चल रहे हैं. इसके लिए वे शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से संघर्ष करने के लिए तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया को आने वाले समय में भारत में चार, जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ दो-दो टेस्ट मैच खेलने हैं. ये टेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. कोविड-19 महामारी के कारण पिछले फ्यूचर ट्यूर कार्यक्रम के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम विदेशी सरजमीं पर सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेल पाई थी. बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका का उसका दौरा रद्द हो गया था. ऐसे में आने वाले समय में उसे लगातार दौरा करना है. टीम को इसके साथ ही 10 टेस्ट मैचों की मेजबानी भी करनी है.

स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'मैंने भविष्य का दौरा कार्यक्रम को देखा है और यह काफी व्यस्त है, इसमें काफी कुछ है. जाहिर तौर पर एशेज और फिर उपमहाद्वीप के दौरे हैं, जो विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट में आपको शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से चुनौती पेश करेंगे. इसमें अच्छे दौरे है और एक खिलाड़ी के रूप में यह वास्तव में आपकी कड़ी परीक्षा लेगा. मैं निश्चित रूप से उसका इंतजार कर रहा हूं. मुझे लगता है (डब्ल्यूटीसी) एक बहुत अच्छी अवधारणा है. इससे आप हर मुकाबले को अधिक प्रासंगिक बनाते हैं. मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है. हम वहां (डब्ल्यूटीसी फाइनल में) नहीं होने से बहुत निराश थे.'
17 साल से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीता भारत
ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा बल्लेबाजों में सिर्फ स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने ही एशिया में शतक लगाए हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया का एशिया में हालिया रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. वह लंबे समय से यहां पर जीत हासिल नहीं कर पाया है. भारत में तो पिछले 17 साल से ऑस्ट्रेलिया जीत के लिए तरस रहा है. उसने आखिरी बार यहां पर साल 2004 में सीरीज जीती थी. पिछली तीन टेस्ट सीरीज में भी भारत ही विजेता रहा है. इसमें दो सीरीज तो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर हुई हैं. ऐसे में स्टीव स्मिथ की टीम पर भारत के खिलाफ सीरीज में काफी दबाव होगा. वैसे भी चार मैच की यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा रहेंगी और इसके नतीजे का फाइनल में पहुंचने पर काफी असर पड़ेगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta