खेल

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की Playing XI में हुआ बदलाव, जानिए किसे कहा मिली जगह

Subhi
4 Jan 2022 6:35 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की Playing XI में हुआ बदलाव, जानिए किसे कहा मिली जगह
x
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में चौथे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन से पर्दा उठ गया है. दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किया है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में चौथे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन से पर्दा उठ गया है. दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किया है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड की जगह उस्मान ख्वाजा को लिया है जबकि इंग्लैंड ने ऑली रॉबिनसन के स्थान पर स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया है. ट्रेविस हेड कोरोना की चपेट में होने की वजह से बाहर हुए हैं. वहीं ऑली रॉबिनसन कंधे में समस्या के चलते सिडनी टेस्ट से बाहर हुए हैं. पांच टेस्ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 3-0 से आगे है. उसने ब्रिस्बेन, एडिलेड और मेलबर्न में जीत दर्ज कर सीरीज और ट्रॉफी अपने नाम कर ली है.

सिडनी टेस्ट के लिए जोश हेजलवुड की वापसी की उम्मीद थी लेकिन अभी तक पूरी तरह तैयार नहीं हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने स्कॉट बोलैंड पर ही भरोसा जताया है. बोलैंड ने मेलबर्न टेस्ट से डेब्यू किया था और पहले ही मैच में प्लेयर ऑफ दी मैच चुने गए थे. उन्होंने दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिए थे. इस खेल के चलते इंग्लैंड को पारी से हार का सामना करना पड़ा था. ट्रेविस हेड का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका होगा. वे एशेज 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 248 रन बनाए हैं.
इंग्लैंड की बात की जाए तो उसके लिए इस सीरीज में अभी तक कुछ भी सही नहीं रहा है. न तो उसकी बैटिंग चली और न ही बॉलिंग. स्टुअर्ट ब्रॉड को अभी तक की सीरीज में तीन में से एक केवल एक टेस्ट खेलने को मिला है. इस बात पर कई लोगों ने हैरानी जताई थी. ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान स्टीव स्मिथ ने भी कहा था कि ब्रॉड को नहीं खिलाए जाने पर वे हैरान हैं. सिडनी में भी ब्रॉड को मौका रॉबिनसन की चोट के चलते मिला है. इंग्लैंड की तरफ से बॉलिंग में अभी तक रॉबिनसन ही कामयाब रहे हैं. उन्होंने तीन टेस्ट में नौ विकेट लिए हैं.
ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन-
मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और स्कॉट बोलैंड.
इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन-
हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड औक जैक लीच.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta