खेल

ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टी20 वर्ल्ड कप छोड़ सकते हैं...सामने आई बड़ी वजह

Subhi
3 July 2021 5:37 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टी20 वर्ल्ड कप छोड़ सकते हैं...सामने आई बड़ी वजह
x
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपनी कोहनी की चोट से उभरे नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अपनी कोहनी की चोट से उभरे नहीं हैं. सभी ऑस्ट्रेलियाई फैंस इस साल के अंत में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup) और एशेज सीरीज (Ashes Series) से पहले ही उनके पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले कुछ साल में सभी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया है. टीम प्रबंधन किसी भी अहम टूर्नामेंट में उन्हें छोड़ना नहीं चाहेगा. इस बीच पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने चौकाने वाला बयान दिया हैं. उन्होंने कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप छोड़ सकते हैं. Steve Smith ने दोबारा ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने में दिखाई दिलचस्पी, कही ये बात

बता दें कि स्टीव स्मिथ को आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए कोहनी में चोट लगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अभी स्टीव स्मिथ की चोट की गंभीरता का अनुमान नहीं लगा पाया है. चोट के कारण स्मिथ को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरों से हटने के लिए मजबूर किया. स्मिथ ने टी 20 विश्व कप में खेलने की अपनी संभावनाओं से इनकार नहीं किया लेकिन साथ ही स्पष्ट किया कि वह एशेज से पहले पूरी तरह से फिट होने के लिए इस टूर्नामेंट से हटने के लिए तैयार हैं.

पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की जनवरी 2019 में कोहनी की सर्जरी हुई थी जिसके कारण वह फरवरी-मार्च के घरेलू क्रिकेट से दूर रहे थे. लेकिन अब यह चोट फिर से उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है. स्मिथ ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए थोड़ा समय है, और मैं इस समय चोट से रिकवर कर रहा हूं. निश्चित रूप से मैं टी20 विश्व कप का हिस्सा बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट मुख्य लक्ष्य है.

इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है. स्मिथ ने 2019 में अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को एशेज बचाने में मदद की थी. टी 20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होना है और इसके बाद इंग्लैंड के साथ 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेली जानी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta