खेल

Aus vs India: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर, कही ये बात

Gulabi
16 Nov 2020 4:12 PM GMT
Aus vs India: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी वनडे सीरीज से हो सकते हैं बाहर, कही ये बात
x
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी ने कही ये बात

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। India vs Australia ODI Series: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज (ODI Series) में खेलने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया है. उन्होंने साथ ही कहा कि तीन महीने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने के बाद भी वह तरोताजा महसूस कर रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेलने के बाद पिछले हफ्ते यूएई (UAE) से लौटे कमिंस अगस्त के अंत में इंग्लैंड पहुंचने के बाद से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा हैं लेकिन उन्होंने थकान के डर को खारिज किया. भारत के खिलाफ दिसंबर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले आराम के बारे में पूछे जाने पर कमिंस ने कहा, ''इस पर अब तक मैंने अंतिम फैसला नहीं किया है। यह अभूतपूर्व समय है और इतने सारे लोग लंबा समय जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में गुजार रहे हैं इसलिए हमने सभी विकल्प खुले रखे हैं और जब सब एक साथ होंगे तो इस पर बात करेंगे.

कमिंस को आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों और टेस्ट क्रिकेट की टीम में उप कप्तान के रूप में जगह दी गई है. एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी. सीमित ओवरों की टीम में जिन टेस्ट खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है उनमें स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर भी शामिल हैं. इन सभी को एडीलेड में होने वाले पहले दिन-रात्रि टेस्ट की तैयारी के लिए सिर्फ एक हफ्ते का समय मिलेगा. 'क्रिकेट.कॉम.एयू' ने कमिंस की वीडियो कांफ्रेंस के हवाले से कहा, ''मुझे हैरानी नहीं होगी जब गर्मियों के दौरान ऐस समय आएगा जब कुछ खिलाड़ियों को थोड़े आराम की जरूरत होगी क्योंकि अगले कुछ महीने काफी व्यस्त हैं और फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे (फरवरी-मार्च) के अलावा कुछ और दौरे करने हैं.

आस्ट्रेलिया की ओर से 30 टेस्ट में 143 विकेट चटकाने वाले दायें हाथ के तेज गेंदबाज कमिंस आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के इंग्लैंड के दौरे के दौरान साउथम्पटन और मैनचेस्टर में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में थे। इसके बाद वह आईपीएल में खेलने के लिए यूएई रवाना हुए. कमिंस अब सिडनी में 14 दिन के पृथकवास से गुजर रहे हैं और 27 नवंबर को टीम से जुड़ेंगे जिस दिन सिडनी में पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. इस तेज गेंदबाज ने हालांकि कहा कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में तीन महीने बिताने के बावजूद वह अच्छा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ''यूएई में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने का एक फायदा यह हुआ कि हमें अधिक यात्रा नहीं करनी पड़ी.

सामान्य आईपीएल के दौरान हमें हर दूसरे दिन यात्रा करनी होती है, अलग शहर, इसलिए कभी कभी लगता है कि यह काफी थकान भरा है. कमिंस ने कहा कि वह मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों को डराने के इरादे से नहीं उतरेंगे लेकिन अगर ऐसा प्रभाव डालने में सफल रहे तो यह बोनस होगा. उन्होंने कहा, ''अगर ऐसा होता है तो मुझे खुशी होगी. उम्मीद करते हैं कि (पिच के) हालात ऐसे हों जिसके हम आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आदी हैं. उम्मीद करते हैं कि भारत जैसी जगह की तुलना में कुछ अधिक उछाल और गति होगी जिससे कि घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिले.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it