खेल

AUS vs IND : ईशांत और रोहित शर्मा टीम इंडिया के दो टेस्ट मैचों से बाहर हुए

Bharti sahu
24 Nov 2020 10:21 AM GMT
AUS vs IND : ईशांत और रोहित शर्मा टीम इंडिया के दो टेस्ट मैचों से बाहर हुए
x
कोरोना महामारी के बीच इन्डियन प्रीमीयर लीग में लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हो गये थे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना महामारी के बीच इन्डियन प्रीमीयर लीग में लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हो गये थे। जिसके चलते रोहित को बाद में टीम इंडिया कि टेस्ट टीम मेंस हामिल किया गया था। लेकिन इशांत शर्मा को अभी भी टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी खुद को जल्द से जल्द फिट साबित करने के लिए बैंगलोर में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे थे। जहां से रिपोर्ट आ रही है कि दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं है और शायद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब ना जा पाए।

इन्डियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के मैनजेमेंट को अभी तक बैंगलोर में इशांत और रोहित कि चोट के बाद फिटनेस को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। जिसके चलते ये दोनों खिलाड़ी अगर अगले दो से तीन दिन में फ्लाइट नहीं पकड़ते हैं तो ऑस्ट्रेलिया दौरे को मिस कर सकते हैं।इतना ही नहीं टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने एबीसी स्पोर्ट से पहले ही कहा, "वे (रोहित) एनसीए में कुछ टेस्ट से गुजर रहे हैं और अब उन्हें ही फैसला करना है कि रोहित को कब तक ब्रेक पर रहने की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "लेकिन चीजें मुश्किल हो सकती है, क्योंकि आपको क्वारंटाइन को भी देखना होगा। इससे टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल हो सकता है।"

शास्त्री ने आगे कहा, "अगर उन्हें टेस्ट मैच में खेलना है तो तीन-चार दिनों के भीतर फ्लाइट पकड़नी होगी, वर्ना चीजें मुश्किल हो जाएंगी। ईशांत का मामला भी रोहित जैसा ही है। आप वास्तव में नहीं जानते हैं कि वे दोनों कब ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।"गौरतलब है कि पहला टेस्ट मैच एडिलेड में 17 दिसम्बर से खेला जाना है। जबकि उससे पहले अगर रोहित और इशांत फिट हो जाते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों का आइसोलेशन पीरियड भी बिताना होगा। ऐसे में रोहित और इशांत के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के संकट के बादल और काले होते जा रहे हैं।

वहीं चोट कि बात करें तो रोहित को मुम्बई इंडियंस के लिए खेलते हुए हैमस्ट्रिंग में चोट आ गई थी। जबकि इशांत शर्मा के रिबकेज में चोट है। जिससे उबरने के लिए दोनों की ट्रेनिंग जारी है। लेकिन अभी तक कोई सकरात्मक अपडेट नहीं आया है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta