खेल

अंतिम एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से 97 रन से पीछे है जबकि उसके 3 विकेट बाकी

Kunti Dhruw
28 July 2023 6:53 PM GMT
अंतिम एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से 97 रन से पीछे है जबकि उसके 3 विकेट बाकी
x
लंदन: ऑस्ट्रेलिया ने दोपहर में पांच और विकेट खो दिए और अपनी पहली पारी में चाय तक 186-7 पर स्कोर कर लिया, जिससे वह अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड से 97 रन से पीछे हो गया।
स्टुअर्ट ब्रॉड (2-31) को लंच के बाद तीसरा ऑस्ट्रेलियाई विकेट लेने के लिए पांच गेंदों की जरूरत थी और ऑस्ट्रेलिया को 115-3 पर छोड़ दिया। ब्रॉड ने उस्मान ख्वाजा को 47 रन पर पगबाधा आउट कर दिया और सलामी बल्लेबाज के आउट फैसले की समीक्षा करने के बावजूद, बॉल-ट्रैकर ने दिखाया कि यह लेग स्टंप पर लग सकता था। इसने ट्रैविस हेड को दोपहर के सत्र के लिए क्रीज पर ला दिया जो धीमी गति वाली सुबह की तुलना में अधिक नाटकीय होने वाला था।
ब्रॉड अब लय में थे और हेड ने जॉनी बेयरस्टो को चार रन पर आउट कर इंग्लैंड को एक और विकेट दिलाया। यह ब्रॉड का श्रृंखला का 20वां विकेट था और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 127-4 था, फिर भी वह इंग्लैंड के 283 के कुल स्कोर से 156 रन पीछे था।
जेम्स एंडरसन ने तब प्रहार किया जब मिच मार्श 16 रन पर खेल रहे थे। एंडरसन, जिनके पास इस टेस्ट से पहले श्रृंखला में केवल चार विकेट थे, ने स्टोक्स द्वारा पहली बार पवेलियन एंड से लाए जाने के बाद अपने नवीनतम स्पेल की चौथी गेंद पर एक विकेट लिया। इस मैच में. मार्श को अंदरूनी किनारा मिला जो लेग स्टंप से जा टकराया जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 151-5 हो गया और एलेक्स कैरी क्रीज पर स्टीव स्मिथ के साथ शामिल हो गए।
रूट तब सक्रिय हुए जब कैरी (10) ने स्टोक्स का साथ दिया, जिन्होंने इस प्रक्रिया में इंग्लैंड के लिए अपना 100वां टेस्ट कैच लपका। कैरी ने अभी-अभी रूट को छह रन पर आउट किया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने एक खराब शॉट खेला, एक वाइड डिलीवरी का पीछा करते हुए उसे स्टोक्स के गले से नीचे भेज दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 170-6 हो गया, जो अभी भी इंग्लैंड की पहली पारी के कुल योग से 113 रन पीछे है।
इंग्लैंड को एक और विकेट तब मिला जब मिचेल स्टार्क (7) ने वुड को बेन डकेट के पास खींचा, जिन्होंने बैकवर्ड स्क्वायर से अच्छा कैच लेकर अच्छा कैच लपका। स्टार्क शांत दिख रहे थे, लेकिन 18 गेंदों की पारी के बाद वुड की अतिरिक्त गति से हार गए। इससे पहले, जो रूट के शानदार स्लिप कैच की मदद से ऑस्ट्रेलिया सुबह लंच तक 115-2 पर गया।
रूट ने अपनी बायीं ओर एक हाथ से पकड़ लिया क्योंकि गेंद उनके और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के बीच से गुजरी और मार्नस लाबुस्चगने को आउट किया और लंच से पहले इंग्लैंड को एकमात्र विकेट दिया।
लेबुस्चगने ने अपने नौ रन के लिए 82 गेंदों का सामना किया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने धीरे-धीरे इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को कम कर दिया।
इंग्लैंड को 283 रन पर ऑल आउट करने के लिए 54.4 ओवर लगे। 54.4 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 130-4 था।
61-1 से आगे बढ़ते हुए, लेबुस्चगने और ख्वाजा की दूसरे विकेट की साझेदारी 156 गेंदों में 42 रन तक पहुंच गई, इससे पहले कि तेज गेंदबाज मार्क वुड (2-37) की गेंद पर लेबुस्चगने ने रूट का शानदार डाइविंग कैच लपका।
ऑस्ट्रेलिया को कोई जल्दी नहीं है, लेकिन अगर विकेट नहीं निकले तो इंग्लैंड की आधी गति से बल्लेबाजी करना मुश्किल लग रहा है।
ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रृंखला में 2-1 से आगे है और पहले ही एशेज बरकरार रख चुकी है। वे यहां हार से बचकर सीरीज सीधे तौर पर जीत सकते हैं।
इंग्लैंड को दूसरे दिन शुरुआती झटका लगा जब यह पुष्टि हो गई कि विशेषज्ञ स्पिनर मोईन अली क्षेत्ररक्षण नहीं करेंगे।
मोईन को पहले दिन 34 रन की पारी के दौरान कमर में चोट लग गई थी और वह ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण करने में सक्षम नहीं थे।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story