खेल

अतुल वासन ने किया बड़ा खुलासा, धोनी बने थे टीम के मेंटॉर

Tulsi Rao
24 Dec 2021 8:29 AM GMT
अतुल वासन ने किया बड़ा खुलासा, धोनी बने थे टीम के मेंटॉर
x
बतौर मेंटॉर टीम से जुड़े थे. अब भारत के पूर्व गेंदबाज अतुल वासन ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि धोनी को टी20 वर्ल्ड कप में मेंटॉर क्यों बनाया गया था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय टीम में एक नए युग की शुरुआत हो चुकी है. टीम इंडिया में रवि शास्त्री और विराट कोहली युग का अंत हो चुका है. विराट कोहली वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ चुके हैं. वहीं, रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बतौर मेंटॉर टीम से जुड़े थे. अब भारत के पूर्व गेंदबाज अतुल वासन ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि धोनी को टी20 वर्ल्ड कप में मेंटॉर क्यों बनाया गया था.

वासन ने किया बड़ा खुलासा
भारत के पूर्व गेंदबाज अतुल वासन ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को टी20 वर्ल्ड में इसलिए मेंटॉर बनाया गया था, क्योंकि उस समय तक सभी यही सोच रहे थे कि विराट कोहली और रवि शास्त्री टीम चयन से लेकर मैनेजमेंट और सभी बातों को अपने नियंत्रण में ले रहे थे. ऐसे में बीसीसीआई ने सोचा कि एक ऐसा आदमी होना चाहिए, जो वैल्यू से भरा हो और जो संतुलन को साध सके. इसी वजह से धोनी को टी20 वर्ल्ड कप में मेंटॉर बनाया गया था.
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हुआ था बुरा हाल
टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया का बुरा हाल हुआ था. टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन टीम ट्रॉफी जीतना तो दूर सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई. वहीं, विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ किसी वर्ल्ड कप में पहली बार 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.
टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली-शास्त्री युग का अंत
टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरीके से फजीहत हुई थी. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी से छोड़ दी थी. वहीं कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी इस टूर्नामेंट के साथ खत्म हो गया था. उसके बाद बीसीसीआई ने कड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी से भी हटा दिया था. धोनी के टी20 वर्ल्ड कप में मेंटॉर बनाने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने कहा था कि उनके अनुभव का टीम को फायदा मिलेगा, लेकिन टीम इंडिया इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में चारों खाने चित हो गई.
धोनी रहे हैं सबसे सफल कप्तान
धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी करिश्माई कप्तानी के लिए पूरी दुनिया में फेमस हैं. उन्होंने आईसीसी द्वारा आयोजित सभी ट्रॉफी अपने नाम कीं हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी टीम इंडिया को जिताई. वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं और विकेट के पीछे से गेंदबाजों को सही दिशा में गेंद करने के निर्देश भी देते हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta