खेल

ATP Finals: टॉप 2 खिलाड़ी हुए बाहर, अब इनके बीच होगी खिताबी भिड़ंत

Neha Dani
22 Nov 2020 8:32 AM GMT
ATP Finals: टॉप 2 खिलाड़ी हुए बाहर, अब इनके बीच होगी खिताबी भिड़ंत
x
टीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में रूस के डेनिल मदवेदेव का सामना ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| टीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में रूस के डेनिल मदवेदेव का सामना ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा. मदवेदेव ने सेमीफाइनल में पहला सेट गंवाने के बावजूद वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल को 3-6, 7-6 (4), 6-3 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई.

पहले सेट में नडाल आगे बढ़े, लेकिन दूसरे सेट में वह 0-3 से पीछे रह गए. 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेनिश खिलाड़ी ने 5-4 से वापसी की, लेकिन वर्ल्ड नंबर-4 मदवेदेव ने हार न मानते हुए सेट अपने नाम किया.

निर्णायक सेट में नडाल कहीं भी फॉर्म में नहीं लगे और रूसी खिलाड़ी ने सेट के साथ मैच भी अपने नाम करते हुए फाइनल में प्रवेश किया.

इस टूर्नामेंट में मेदवेदेव एक भी मैच नहीं हारे हैं. इस टूर्नामेंट को जीतते ही वह ऐसे चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे, जिसने अजेय रहते साल के अंत का यह टूर्नामेंट अपने नाम किया हो.

मेदवदेव फाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 थीम का सामना करेंगे, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में विश्व के नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 7-5, 6-7 (10), 7-6 (5) से हरा फाइनल में जगह पक्की की. 300वीं करियर जीत के साथ थीम लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेंगे.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta