खेल

एथलीट्स और सपोर्ट स्टाफ कर रहे ट्रेनिंग, वैक्सीन के लिए खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

Kunti Dhruw
5 July 2021 3:04 PM GMT
एथलीट्स और सपोर्ट स्टाफ कर रहे ट्रेनिंग, वैक्सीन के लिए खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से मांगी मदद
x
टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 7 एथलीट्स और 17 सपोर्ट स्टाफ ऐसे हैं,

कोलकाता: टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 7 एथलीट्स और 17 सपोर्ट स्टाफ ऐसे हैं, जिनको कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ अभी नहीं लग सकी है. इस बात से चिंतित खेल मंत्रालय ने सोमवार को विदेश मंत्रालय से मदद मांगी. ओलंपिक से पहले तैयारियों के मद्देनज़र ये एथलीट विदेश में अभ्यास कर रहे हैं.इन खिलाड़ियों में देश के नंबर 1 जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज मनीष कौशिक, सतीश कुमार, पूजा रानी और सिमरनजीत कौर शामिल हैं. इन एथलीटों के साथ दो पहलवान रवि दहिया और दीपक पुनिया के वैक्सीन के दो डोज भी अब तक पूरे नहीं हुए हैं.

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा फिलहाल स्वीडन में हैं, जबकि मुक्केबाजी टीम इटली में और भारतीय पहलवान रूस में ट्रेनिंग कर रहे हैं. स्वीडन में फिलहाल वैक्सीन के दूसरी डोज सिर्फ 65 साल के ऊपर के लोगों को दिए जा रहे हैं. वहीं इटली के वैक्सीनेशन पॉलिसी के तहत भारत से किसी नागरिक को वहां वैक्सीन की दूसरी डोज मिलना मुश्किल है. वहीं, रूस में सिर्फ स्पुतनिक वैक्सीन लगाई जा रही है.
भारतीय मुक्केबाज और सपोर्ट स्टाफ को 8 जुलाई को भारत वापस आना था और यहां से टोक्यो के लिए रवाना होना था, लेकिन बाद में बॉक्सिंग फेडरेशन ने ये तय किया कि इटली से ही टीम टोक्यो जाएगी. इसलिए अब खेल मंत्रालय ने विदेश मंत्रालय से मदद की मांग की है.अब इन खिलाड़ियों को अलग अलग देशों में जहां वे ट्रेनिंग कर रहे हैं, वहां के भारतीय हाई कमीशन में वैक्सीन दिए जाएंगे.
शूटर्स राही सरनोवत, सौरभ चौधरी, दीपक कुमार क्रोएशिया के जगरेव और टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना लंदन में स्थित भारतीय हाई कमीशन से अब कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने वाली हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta