खेल

Asian Games: आईसीसी के निलंबन के बाद हरमनप्रीत कौर चीन में यही एकमात्र खेल खेलेंगी

Kunti Dhruw
28 July 2023 2:18 PM GMT
Asian Games: आईसीसी के निलंबन के बाद हरमनप्रीत कौर चीन में यही एकमात्र खेल खेलेंगी
x
मनमौजी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर एशियाई खेलों में तभी खेल पाएंगी, जब उनकी टीम हांगझू में 23 सितंबर से शुरू होने वाले मेगा इवेंट के फाइनल में पहुंचेगी।
पुरुष और महिला दोनों स्पर्धाओं में चार टीमें - भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश - 1 जून को ICC T20I रैंकिंग के सौजन्य से अंतिम आठ चरण से सीधे खेलेंगी। सभी मैचों को आधिकारिक T20I दर्जा प्राप्त होगा।
हरमनप्रीत, जिन पर हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच के बाद सार्वजनिक रूप से नाराजगी व्यक्त करने के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है, क्वार्टर फाइनल खेलने के लिए अयोग्य हैं, जो निश्चित रूप से एक सहयोगी देश के खिलाफ होगा और उसके बाद एक पूर्ण सदस्य के खिलाफ सेमीफाइनल होगा। राष्ट्र।
यहां तक कि रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली पुरुष टीम को 1 जून को अपनी ICC T20 रैंकिंग के आधार पर क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश मिल गया है।
पुरुषों के इवेंट में 18 टीमें शामिल होंगी जबकि महिलाओं के इवेंट में 14 टीमें होंगी। महिलाओं की प्रतियोगिता 19 सितंबर को शुरू होगी और 26 सितंबर को स्वर्ण और कांस्य पदक मैचों के साथ समाप्त होगी।
पुरुषों का आयोजन 28 सितंबर को शुरू होगा और फाइनल अहमदाबाद में पुरुषों के आईसीसी 50 ओवर विश्व कप शुरू होने के दो दिन बाद 7 अक्टूबर को खेला जाएगा।
क्या भारतीय पुरुष टीम थोड़ी देर से दल में शामिल होगी?
अगर भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करती है, तो उसे लगातार तीन दिन - 5 अक्टूबर (क्वार्टर फाइनल), 6 अक्टूबर (सेमीफाइनल) और 7 अक्टूबर (फाइनल) खेलना होगा।
पूरी संभावना है कि भारत का क्वार्टर फाइनल दूसरी पंक्ति की अफगानिस्तान या बांग्लादेश टीम के खिलाफ होगा, क्योंकि उस दौरान दोनों देशों की पहली टीमें विश्व कप के लिए भारत में होंगी।
इसकी संभावना नहीं है कि पुरुष टीम उद्घाटन समारोह शुरू होने से पहले खेल गांव में रिपोर्ट करेगी क्योंकि उनके अभियान शुरू होने में लगभग दो सप्ताह का समय होगा।
इसके अलावा बीसीसीआई ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि क्रिकेट टीमें खेल गांव में रहेंगी या शहर में पांच सितारा सुविधा में रहेंगी।
कुल मिलाकर, हांग्जो खेलों में पुरुषों और महिलाओं की स्पर्धा में 32 मैच आयोजित किए जाएंगे, जिसमें महिलाओं की स्पर्धा में 14 और पुरुषों की स्पर्धा में 18 मैच होंगे।
भारतीय पुरुष टीम, अगर फाइनल तक खेलती है, तो उसे दोपहर का खेल खेलने को मिलेगा - दोपहर 12 बजे IST (स्थानीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे)।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story